Follow Us:

रोजगार चाहिए तो 23 मई को आएं ITI शाहपुर

समाचार फर्स्ट डेस्क |

ITI शाहपुर में 23 मई ( वीरवार ) को देश की नामी कंपनियां IOL केमिकल और फार्मा सिटीकल लिमिटेड बरनाला (पंजाब) कैंपस इंटरव्यू के माध्यम से युवाओं को ट्रेनी के रूप में नौकरी देगी। मई को लिखित परीक्षा होगी और चयनित युवाओं का उसी दिन इंटरव्यू होगा। जिन्होंने  फिटर, इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक, व्यावसायों में आईटीआई की हुई है और 2018 या 2019 में पास आउट तथा अपीयरिंग प्रशिक्षु भी इस में भाग ले सकते हैं । इसमें वही अभ्यार्थी भाग ले सकते हैं जिनकी 10वीं, 12वीं और ITI 60 % में पास हुई हो।  इच्छुक अभयार्थियों की उम्र 18 से 23 वर्ष के बीच हो।

इस बारे में जानकारी देते हुए औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के प्रधानाचार्य ई. एसके लखनपाल ने बताया कि चयनित आईटीआई युवाओं को कंपनी ट्रेनी के रूप में रखेगी । चयनित युवाओं को कंपनी की तरफ से सब्सिडाइज कैंटीन, वर्दी, सेफ्टी शूज,और सेफ्टी हेलमेट प्रदान की जाएगी। अभ्यार्थी औद्योगिक संस्थान से ही पास आउट हुआ होना चाहिए।

उधर औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शाहपुर के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट संतोष नारायण  ने बताया कि चयनित युवाओं को कंपनी PF तथा ESI को काट कर 11,500 रुपए मासिक सैलेरी देंगी। आईटीआई के चेयरमैन प्रीतम चौधरी ने बताया कि इंटरव्यू वाले दिन युवा अपना रिज्यूम,आधार कार्ड, रोजगार कार्यालय का बोनोफाइड हिमाचली पंजीकरण, प्रमाण पत्र , शिक्षा व तकनीकी शिक्षा से सम्बंधित समस्त प्रमाण पत्र और दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफस अपने साथ अवश्य लांए ।