Follow Us:

तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में दाखिला लेने के लिए देनी पड़ेगी प्रवेश परीक्षा

जसबीर कुमार |

तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में आगामी शैक्षणिक सत्र में बीटेक, बी फार्मेसी सहित अन्य विषयों में दाखिला लेने के लिए विद्यार्थियों को पहले प्रवेश परीक्षा देनी होगी। हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने जुलाई माह में प्रवेश परीक्षा ¼HPCET-2022½ आयोजित करने की योजना बनाई है। जिसके लिए तकनीकी विवि ने एक संभावित शेड्यूल भी जारी कर दिया है।

तकनीकी विवि के कुलसचिव अनुपम कुमार ठाकुर ने कहा कि कोविड के चलते पिछले दो साल से मेरिट के आधार पर ही दाखिला प्रक्रिया पूरी की गई थी, लेकिन इस बार तकनीकी विवि ने पूर्व की भांति प्रवेश परीक्षा के माध्यम से ही दाखिला प्रक्रिया पूरी करने की योजना बनाई है। कुलसचिव ने कहा कि प्रवेश परीक्षा का आयोजित करने के लिए तकनीकी विवि ने तैयारियां शुरू कर दी है।

संभावित प्रवेश परीक्षा शेड्यूल के अनुसार नौ जुलाई को एमबीए, एमबीए पर्यटन और बीबीए की सुबह के सत्र में और सांय के सत्र में एमसीए और बीसीए की परीक्षा आयोजित की जाएगी। वहीं, 10 जुलाई को सुबह के सत्र में बीटेक, बी फार्मेसी, बी फार्मेसी (आयुर्वेद), एमएससी भौतिक विज्ञान और सांय के सत्र में बीएचएमसीटी, बीएससी एचएम एंड सीटी, एमटेक, एम फार्मेसी, और एमएससी पर्यावरण विज्ञान की प्रवेश परीक्षा आयोजित किया जाना प्रस्तावित है।

उन्होंने कहा कि जल्द प्रवेश परीक्षा के फार्म भरने संबंधित जानकारी तकनीकी विवि की वेबसाइट पर अपडेट की जाएगी।