Follow Us:

हमीरपुर: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पदों के लिए करें आवेदन, 5 जुलाई को होगा इंटरव्यू

कमल नाग |

हमीरपुर के अंतर्गत पड़ते विकास खंड बिझड़ी में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के पदों को भरा जाएगा। इन पदों के लिए इच्छुक स्थानीय महिलाएं सादे कागज पर आवेदन कर सकती हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए बाल विकास परियचोजना अधिकारी बिझड़ी, हरिदास भाटिया ने बताया कि यह पद ग्राम पंचायत उसनाड़ कलां के  आंगवाड़ी केन्द्र-उसनाड़ कलां में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और ग्राम पंचायत सठवीं के आंगवाड़ी केन्द्र-सठवीं-1 में , ग्राम पंचायत पथलियार के आंगवाड़ी केन्द्र-सिंघवी, ग्राम पंचायत बल्याह के आंगवाड़ी केन्द्र-हरमा में तथा ग्राम पंचायत मक्कड़ में आंगवाड़ी केन्द्र-मक्कड़ में आगंनवाड़ी सहायिका के रिक्त पद भरे जाएंगे।

उन्होंने बताया कि उक्त पदों हेतू  महिला उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से कम तथा 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। साथ ही अभ्यार्थी सम्बन्धित आंगनबाड़ी केन्द्र के संग्रहण क्षेत्र का निवासी होना चाहिए या फिर उसका नाम आंगनबाड़ी सर्वेक्षण रजिस्टर में दर्ज हो। अभ्यार्थी का परिवार, पंचायत परिवार रजिस्टर में 1 जनवरी 2019 से पूर्व पंजीकृत होना चाहिए। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के पद हेतू अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से न्यूनतम बारहवीं कक्षा तथा आंगनबाड़ी सहायिका के पद हेतू अभ्यर्थी का न्यूनतम आठवीं कक्षा उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

आंगनबाड़ी सहायिका के पद पर भर्ती हेतू योग्य अभ्यर्थी के अभाव में पांचवीं पास अभ्यर्थी भी आंगनबाड़ी सहायिका के पद हेतू पात्र होगी। अभ्यर्थी को तहसीलदार, नायब तहसीलदार या कार्यकारी दण्डाधिकारी द्वारा जारी किया गया आय प्रमाण पत्र जो कि यह दर्शाता हो कि अभ्यर्थी के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रूपये से अधिक नहीं है तथा आय प्रमाण पत्र अभ्यर्थी के परिवार की 01.01.2019 की पारिवारिक स्थिति के अनुसार परिवार के मुखिया के नाम पर जारी किया गया है, की प्रति भी आवेदन पत्र के साथ सलंग्न करनी होगी।

उन्होंने बताय कि इन पदों को भरने हेतू साक्षात्कार 5 जुलाई को प्रात: 11 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी बिझड़ी के कार्यालय में लिया जाएगा। इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन सादे कागज पर अपने पूर्ण विवरण तथा दस्तावेजों/प्रमाण पत्रों की सत्यापित छाया प्रतियों सहित 5 जुलाई को प्रात: 10 बजे तक जमा करवा सकते हैं।