Follow Us:

हमीरपुर: HPTU ने बढ़ाई कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन की तारीख

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन करने की तिथि 26 जून तक बढ़ाई है। अब पात्र अभ्यार्थी उपरोक्त 26 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं….

जसबीर कुमार |

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर ने कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए आवेदन करने की तिथि 26 जून तक बढ़ाई है। अब पात्र अभ्यार्थी उपरोक्त 26 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। तकनीकी विवि के अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रो राजेंद्र गुलेरिया ने कहा कि एचपीसीईटी-2020 के लिए पहले ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 जून तक थी, अब आवेदन करने की तिथि को 26 जून तक बढ़ा दिया है।

अधिष्ठाता शैक्षणिक ने कहा कि एचपीसीईटी 10 जुलाई को प्रदेश के 10 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। प्रवेश परीक्षा से संबंधित ब्यौरा तकनीकी विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध है। कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए हिमाचल प्रदेश में 10 परीक्षा केंद्र और एक परीक्षा केंद्र चंडीगढ़ में स्थापित किया जाएगा।

तकनीकी विश्वविद्यालय और संबंधित शिक्षण संस्थानों में बीटेक (डायरेक्ट एंट्री), बी फार्मेसी (एलोपैथी) (डायरेक्ट एंट्री), एमसीए, एमबीए, एमबीए (पर्यटन) में दाखिला लेने वालों को पहले प्रवेश परीक्षा देनी होगी। बीटेक, बी फार्मेसी व एमसीए का कॉमन एंट्रेंस टेस्ट दस जुलाई को सुबह के सत्र में नौ से 11 बजे तक और एमबीए, एमबीए (पर्यटन) की सायं के सत्र में दो से चार बजे तक आयोजित की जाएगी।