Follow Us:

हिमाचल: बिजली बोर्ड में भरे जाएंगे चालक के 50 पद

डेस्क |

हिमाचल बिजली बोर्ड विभाग में चालकों के 50 पद भरे जाएंगे। ये पद दैनिक वेतनमान के आधार पर भरे जाएंगे। इन पदों के लिए इच्छुक व्यक्ति विभाग की वेबसाइट पर 25 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इन 50 पदों में से सामान्य वर्ग के 19 पद, एक्स सर्विसमैन सामान्य वर्ग के 4, स्पोर्टस कोटे से 1, अनुसूचित जाति के 9, अनुसूचित जाति बीपीएल 1, अनुसूचित जाति एक्स सर्विसमैन 1 पद, अनुसूचित जनजाती वर्ग से 1, ओबीसी 7, ओबीसी बीपीएल 1 पद, ओबीसी एक्स सर्विसमैन 1 पद, आर्थिक तौर पर कमजोर वर्ग के 4 पद भरे जाएंगे।

आवेदन शुल्क-

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 400 रुपये और आरक्षित वर्ग के लिए शुल्क 100 रुपये रहेगा। वहीं, महिला उम्मीदवारों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

आवेदन प्रक्रिया

इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं या 12वीं पास अनिवार्य है। इन पदों के लिए 18 से 45 साल की उम्र वाले उम्मीदवार ही पात्र होंगे। साथ ही उम्मीदवार के पास हैवी और लाइट व्हीकल का ड्राइविंग लाइसेंस होना अनिवार्य है।

चयन प्रक्रिया

चालक के इन पदों के लिए 100 अंकों की लिखित परीक्षा के साथ ड्राइविंग टेस्ट और न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन होगा। लिखित परीक्षा पास करने वालों के इंटरव्यू नहीं होगा। दस्तावेजों के मूल्यांकन के आधार पर अभ्यर्थियों को अंक दिए जाएंगे। चयनित अभ्यर्थियों को 336 रुपये की दिहाड़ी मिलेगी।