Follow Us:

कांगड़ा: JBT के भरे जाएंगे 104 पद, 12 और 13 फरवरी को डाइट कार्यालय धर्मशाला में होगी काउंसलिंग

|

उप निदेशक, प्रारम्भिक शिक्षा, धर्मशाला ने जानकारी देते हुए बताया कि कांगड़ा जिला में जेबीटी के 104 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके लिए 12 और 13 फरवरी को काउंसलिंग होगी। इसमें सामान्य वर्ग के 38, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 13, सामान्य स्वतंत्रता सेनानी आश्रित के एक, अन्य पिछड़ा वर्ग के 17, अन्य पिछड़ा वर्ग IRDP के 4, अन्य पिछड़ा वर्ग स्वतंत्रता सेनानी आश्रित के एक, अनुसूचित जाति के 19, अनुसूचित जाति IRDP के 4, अनुसूचित जाति स्वतंत्रता सेनानी आश्रित के एक, अनुसूचित जनजाति के 5, अनुसूचित जनजाति IRDP के एक पदों की भर्ती के लिए कॉउसलिंग डाइट, धर्मशाला के कार्यालय में 12 फरवरी को और अन्य ज़िलों के अभ्यार्थियों के लिए काउंसलिंग 13 फरवरी, 2021 को होगी।

उन्होंने बताया कि जिन अभ्यार्थियों ने 31-12- 2013 तक जेबीटी का दो वर्ष का प्रशिक्षण और जेबीटी टेट पास किया है और जिनका नाम रोजगार कार्यालय में पंजीकृत है, वह मूल प्रमाण-पत्रों एवं उनकी एक सत्यापित प्रति सहित निर्धारित तिथि को डाईट, धर्मशाला के कार्यालय में प्रातः 10 बजे कॉउसलिंग के लिए उपस्थित हों। ज़िला कांगड़ा के अभ्यार्थियों के नामों की सूचियां सम्बन्धित रोजगार कार्यालयों से प्राप्त हुई हैं, उन्हें कॉउसलिंग के लिए पत्र भेजे जा रहे हैं, फिर भी यदि किसी अभ्यार्थी को समय पर पत्र प्राप्त नहीं होता है, तो भी वह 12 फरवरी को कॉउसलिंग में भाग ले सकते हैं।

उप निदेशक ने बताया कि अभ्यार्थियों को अपने साथ मैट्रिक, जमा दो, टेट पास प्रमाण-पत्र, जेबीटी प्रमाण-पत्र, रोजगार कार्यालय पंजीकरण पत्र, हिमाचल का मूल प्रमाण-पत्र, चरित्र प्रमाण-पत्र, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ा वर्ग सम्बन्धित तहसीलदार द्वारा जारी किया हुआ, IRDP/BPL वर्ग सम्बन्धित BDO द्वारा प्रति हस्ताक्षरित, IRDP/BPL वर्ग के उम्मीदवारों का आय प्रमाण-पत्र सक्षम अधिकारी द्वारा जारी, नवीनतम सत्यापित फोटा एक, बायोडॉटा फार्म जो कि कार्यालय के वैबसाइट  ddeekangra.in पर मौजूद है, भर कर प्रमाण-पत्रों की सत्यापित प्रतियों सहित साथ लाना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि 15 अंकों का पैरामीटर से सम्बन्धित प्रमाण-पत्र जोकि कार्यालय की वैबसाइट ddeekangra.in पर मौजूद है, यदि हो तो साथ लाएं।