Follow Us:

वन सर्किल हमीरपुर के 37 पदों के लिए आए 18 हजार से अधिक आवेदन

जसबीर कुमार |

फॉरेस्ट सर्किल हमीरपुर में वन रक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जारी है। हमीरपुर वन सर्किल में भरे जा रहे 37 पदों के लिए 18 हजार से अधिक युवाओं ने आवेदन किया है। इसमें से 14 हजार युवक और 3500 के करीब युवतियों ने आवेदन किया है। हमीरपुर के बडू पॉलिटेक्निक खेल मैदान में चल रही ये भर्ती प्रक्रिया 12 अक्टूबर तक जारी रहेगी। भर्ती प्रक्रिया के दौरान पारदर्शिता बनाए रखने के लिए वीडियो रिकटर्डिंग और सीसीटीवी कैमरों की मदद ली जा रही है।

वन विभाग के मुख्य अरण्यपाल प्रदीप ठाकुर ने कहा कि वन रक्षकों की भर्ती प्रक्रिया 12 अक्तूबर तक पूरी की जाएगी । हमीरपुर वन सर्कल में 37 वन रक्षक पदों के लिए 18 हजार 163 युवाओं ने भर्ती के लिए आवेदन किया है जिसमें 14 हजार युवक और 3500 युवतियों ने भर्ती के लिए आवेदन किया है। भर्ती प्रक्रिया में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरा पालन करवाया जा रहा है।

उधर, भर्ती को लेकर युवाओं में भी भारी जोश देखने को मिल रहा है। भर्ती में भाल लेने आए युवाओं का कहना है कि इस भर्ती के लिए काफी दिनों से तैयारी कर रहे थे लेकिन कोरोना की वजह से भर्ती नहीं हो रही थी। उन्होंने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए भर्ती स्थल पर पूरा प्रबंध किया गया है।