Follow Us:

सोलन: समेकित बाल विकास परियोजना अर्की में भरा जाएगा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का पद, साक्षात्कार 28 को

पी.चंद |

समेकित बाल विकास परियोजना अर्की में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का 01 पद भरा जाना है। इसके लिए साक्षात्कार 28 जुलाई, 2020 को प्रातः 10.00 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय अर्की में आयोजित किए जाएंगे। यह जानकारी आज यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने दी। उन्होंने कहा कि इन पदों पर सरकार द्वारा समय-समय पर निर्धारित मानदेय देय होगा। इच्छुक अभ्यर्थी 27 जुलाई 2020 तक बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय अर्की के कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। साक्षात्कार के दिवस पर प्राप्त आवेदन पत्र भी स्वीकार किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि समेकित बाल विकास परियोजना अर्की के तहत ग्राम पंचायत घनागुघाट के अन्तर्गत आंगनबाड़ी केंद्र घनागुघाट में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का 01 पद भरा जाना है। इसके लिए उम्मीदवार की आयु 21 से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। प्रार्थी का नाम खुल रहे आंगनबाड़ी केन्द्र के परिवारों की सूची में सम्मिलित होना चाहिए। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो उत्तीर्ण होना अनिवार्य है।

इन पदों के लिए उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस संबंध में उम्मीदवार को तहसीलदार, नायब तहसीलदार अथवा कार्यकारी दण्डाधिकारी द्वारा जारी प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा। इच्छुक पात्र महिला उम्मीदवार इन पदों के लिए समस्त प्रमाण पत्रों की सत्यापित छाया प्रतियों सहित बाल विकास परियोजना अधिकारी अर्की के कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार समीप के आंगनवाड़ी केन्द्र अथवा बाल विकास परियोजना अधिकारी अर्की से सम्पर्क कर सकते हैं।