Follow Us:

तकनीकी विविः बी फार्मेसी में लेटरल एंट्री की 32 सीटें आवंटित

जसबीर कुमार |

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में मंगलवार को बी फार्मेसी में लेटरल एंट्री के लिए काउंसलिंग हुई. काउंसलिंग में चार सरकारी शिक्षण संस्थानों की सभी 27 सीटें आवंटित की गई. इसके अलावा पांच अभ्यर्थियों को निजी शिक्षण संस्थानों में सीटें आवंटित की.

काउंसलिंग के माध्यम से कुल 32 सीटें आवंटित की गई। बी फार्मेसी में लेटरल एंट्री के लिए 87 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. तकनीकी विवि के अधिष्ठाता शैक्षणिक प्रो राजेंद्र गुलेरिया ने कहा कि बी फार्मेसी में लेटरल एंट्री की काउंसलिंग में सरकारी शिक्षण संस्थानों की सभी सीटें आवंटित की है.

निजी शिक्षण संस्थानों की बी फार्मेसी लेटरल एंट्री की सीटें के भरने के लिए जल्द की स्पॉट काउंसलिंग करने का निर्णय लिया जाएगा.

वहीं, बी आर्क और एम फार्मेसी में प्रवेश के लिए 14 सितंबर को काउंसलिंग का आयोजन तकनीकी विवि परिसर दड़ूही में होगी. बी आर्क के लिए प्रवेश के लिए पात्रता का ब्यौरा अभ्यर्थी तकनीकी विवि की वेबसाइट पर देख सकते हैं.

तकनीकी विवि परिसर के बीटेक (कंप्यूटर इंजीनियरिंग) के पहले बैच के लिए एचपीसीईटी के आधार पर 24 सीटों को भरने के लिए भी काउंसलिंग 14 सितंबर को होगी. पात्र अभ्यर्थियों को अपने दस्तावेजों के साथ सुबह दस बजे काउंसलिंग में आना होगा.