Follow Us:

महाराष्ट्रः भंडारा में अस्पताल में लगी आग, 10 मासूम बच्चों की मौत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

महाराष्ट्र में भीषण आगजनी का मामला सामने आया है। यहां भंडारा में एक सरकारी अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात एक नर्स को इस वार्ड से धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया। जिसके बाद इस हादसे के बारे में पता चला।  बताया जा रहा है कि जिला अस्पताल में देर रात शॉर्ट सर्किट की वजह से सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में आग लग गई। इस वार्ड में कुल 17 बच्चे थे। धुआं निकलते देख नर्स और अस्पताल के लोग दौड़कर वार्ड पहुंचे। लेकिन तब तक 10 नवजात बच्चों की मौत हो चुकी थी।

बता दें कि इस वार्ड में उन्हीं बच्चों को रखा जाता है, जिनकी हालत नाजुक होती है, जिनका वजन भी बेहद कम होता है। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ प्रमोद खंडाते ने बताया कि बच्चों वार्ड में 17 नवजात को रखा गया था। अस्पताल में धुआं उठते देख ड्यूटी पर मौजूद नर्स ने वार्ड का दरवाजा खोला और फौरन अस्पताल के अधिकारियों को बताया। जिसके बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। उन्होंने अस्पताल में लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया, जिसमें 7 बच्चों को बचा लिया गया।

वहीं, नवजात बच्चों की इस दर्दनाक मौत के बाद उनके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। अस्पताल के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई है। लोग आग लगने की घटना की जांच किये जाने की मांग कर रहे हैं। कई लोग इसे अस्पताल की लापरवाही करार दे रहे हैं।

भंडारा अस्पताल में आग लगने से 10 बच्चों का मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुःख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि महाराष्ट्र के भंडारा में दिल दहला देने वाली त्रासदी, जहां हमने कीमती युवा जीवन खो दिया है। मेरे संवेदना सभी शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।