Follow Us:

ओडिशा के ढेंकानाल में ट्रेनर विमान दुर्घटनाग्रस्त, 2 की मौत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

ओडिशा के ढेंकानाल जिले में सोमवार को एक ट्रेनर विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने का मामला सामने आया है। इस हादसे में एक पायलट ट्रेनर और एक महिला प्रशिक्षु पायलट की मौत हो गई। ढेंकानाल के अपर जिला मजिस्ट्रेट बी.के. नायक ने जानकारी दी कि सरकारी विमानन प्रशिक्षण संस्थान का ट्रेनर विमान उड़ान भरने के कुछ समय बाद ही बीरसाला हवाई पट्टी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। कामाख्यानगर अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतकों की पहचान अनीस फातिमा (प्रशिक्षु) और संजीव कुमार झा (प्रशिक्षक) के रूप में की गई।

संजीव का घर बिहार में है, जबकि फातिमा का घर तमिलनाडु में होने की बात पता चली है। पुलिस एवं एयरस्ट्रीप अधिकारी मौके पर पहुंचकर घटना की जांच कर रहे हैं। ढेंकानाल के एसपी अनुपमा जेम्स ने कहा कि शक है कि विमान ने नोज-डाइव ली और और लैंड करने की कोशिश करते हुए रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। ऐसा लगता है कि विमान में उड़ान भरने के बाद कुछ तकनीकी खराबी आई। दुर्घटना में प्रशिक्षक और प्रशिक्षु पायलट मारे गए हैं।

सरकारी विमानन प्रशिक्षण संस्थान के अधिकारियों ने बताया कि नागरिक उड्डयन महानिदेशक बीरसाला हवाई पट्टी पर हवाई दुर्घटना में पूछताछ करेंगे। बता दें कि बिरसाला फैसिलिटी पिछले साल ही खोली गई थी। जानकारी के अनुसार यहां प्रशिक्षुओं की कुल संख्या 90 थी, जिसमें 36 एस्पायरिंग पायलट भी शामिल थे।