Follow Us:

रिश्वत कांड मामला: गिरफ्तार वन विभाग के अधिकारी और कर्मचारी को मिला 3 दिन का रिमांड

सुनिल ठाकुर, बिलासपुर |

बिलासपुर के कलोल  में कार्यरत्त वन विभाग के डिप्टी रेंजर और वन परिक्षेत्र अधिकारी कार्यालय के चौकीदार को पुलिस ने रिश्वत लेते  गिरफ्तार किया। रिश्वतखोर वन अधिकारी और कर्मी को रविवार को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां पर उन्हें तीन का रिमांड मिला है।

ऐसे पुलिस के हत्थे चढ़े रिश्वतखोर वन अधिकारी और वन कर्मी

कलोल इलाके में एक ठेकेदार से खैर की लकड़ी के एक्सपोर्ट परमिट की एवज में 10 हजार की रिश्वत मांग रहे वन विभाग के डिप्टी रेंजर और चौकीदार को बिलासपुर विजिलेंस की टीम ने गिरफ्तार किया है।

जिला ऊना के बंगाणा निवासी ब्यास देव ने इस संबंध में शिकायत की थी। जिस पर डीएसपी विजिलेंस संजीव ने रणनीति के तहत मौके पर पहुंच कर दोनों को रंगे हाथ दबोच लिया ।पुलिस दोनों को कलोल से बिलासपुर ला रही है। बीओ मान सिंह निवासी बेहरन तहसील झंडूता और चौकीदार बलवंत सिंह निवासी बड़गांव तहसील झंडूता जिला बिलासपुर के रहने वाले हैं।

आरोप है कि इन्होंने काफी समय से परमिट की फाइल लटका रखी थी व इसकी एवज में रिश्वत की मांग कर रहे थे। ठेकेदार ने इसकी शिकायत विजिलेंस की बिलासपुर शाखा में की। इसके बाद टीम ने शनिवार दोपहर बाद इन्हें रंगे हाथ दबोच लिया गया। मंडी स्थित विजिलेंस एसपी देवेंद्र कुमार ने कहा आरोपितों से कड़ी पूछताछ की जाएगी।