Follow Us:

ऊनाः ऑस्ट्रेलिया का वर्क वीजा देने के नाम पर 3 युवकों से लूटे 20 लाख रुपये

रविन्दर, ऊना |

जिला ऊना के ही साथ लगते गांव के तीन युवकों से कबूतरबाजों ने करीब 20 लाख रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। पीड़ित युवकों की माने तो वो ऊना के साथ लगते रक्कड़ कालोनी में चल रहे एक ILETS सेंटर में कोर्स की पूछताछ के लिए गए थे। लेकिन सेंटर के संचालक ने उन्हें आस्ट्रेलिया का वर्क वीजा दिलवाने की बात कही। जिसके बाद युवक इसके झांसे में आ गए। उन्होंने करीब 4 लाख रुपये नकद ILETS सेंटर के संचालक को नकद दिए। जबकि करीब 15 लाख रुपये राजीव शर्मा नाम के व्यक्ति के एकाउंट में डलवाएं।

सेंटर संचालक ने इन्हें बताया कि राजीव शर्मा नाम का व्यक्ति ही इन्हें आस्ट्रेलिया का वर्क वीजा देगा और इन्हें इसके लिए पहले इंडोनेशिया जाना होगा। इंडोनेशिया से ही राजीव शर्मा इन्हें आस्ट्रेलिया भेजेगा। तीनों युवक इंडोनेशिया पहुंच गए और वहां पर इन्हें राजीव शर्मा भी मिल गया और शीघ्र ही इन्हे आस्ट्रेलिया भेजने का दावा करता रहा लेकिन एक दिन अचानक राजीव शर्मा वहां से गायब हो गया।

युवकों ने बताया कि राजीव शर्मा के गायब होने के बाद वो कई दिन इंडोनेशिया में ही भूखे प्यासे फंसे रहे और वहां से ILETS सेंटर के संचालक से भी कई बार बात हुई जोकि जल्द ही उन्हें वापिस बुलाने का दिलासा देता रहा। जिसके बाद पीड़ित युवक किसी तरह इंडोनेशिया से अपने घर वापिस पहुंचे। आज एसएचओ ऊना थाना को अपनी आपबीती सुनाते हुए दो लोगों के खिलाफ विदेश भेजने के नाम पर ठगी की शिकायत सौंपी है। डीएसपी अशोक वर्मा ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।