Follow Us:

जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत, 2 की हालत नाजुक, परिजनों को 8-8 लाख देगी सरकार

डेस्क |

मंडी: सुंदरनगर के सलपाड़-कांगू क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से अब तक पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि 2 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। मृतकों की पहचान चेत राम पुत्र चमनु राम, सुदेश कुमार पुत्र हेम चंद निवासी सलापड़ा, लाल सिंह पुत्र मनी राम निवासी गांव सुदाहण, काला राम निवासी कांगू और रजनीश कुमार पुत्र प्रेम लाल निवासी गांव खरोटा शामिल हैं। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतकों के परिजनों का कहना है जहरीली शराब के सेवन से इनकी मौत हुई है। इन्‍होंने मंगलवार शाम को शराब पी थी। इन्‍होंने शराब के साथ किस खाद्य पदार्थ का किया था, इसकी भी जांच की जा रही है।

सरकार ने मृतकों के परिजनों को 8-8 लाख रुपये देने की घोषणा की है। इसमें से 4 लाख रुपये सरकार और 4 लाख रुपये जिला प्रशासन देगा। जिला प्रशासन ने मौके पर पीड़ित परिवारों को 50-50 हजार रुपये की फौरी राहत राशि जारी की है।

उधर, क्षेत्र में जहरीली शराब के सेवन से 5 लोगों की मौत के बाद स्थानीय विधायक राकेश जम्वाल पर लोगों का गुस्सा फूटा। लोगों ने विधायक से सवाल करते हुए कहा कि आखिर क्षेत्र में कब अवैध शराब का धंधा बंद होगा। वहीं, मामला तूल पकड़ने के बाद पुलिस प्रशासन भी हरकत में आ गया है। पुलिस ने जगह-जगह छापेमारी कर क्षेत्र से अवैध शराब का बड़ा जखीरा बरामद किया है। वहीं, इस मामले में शक के आधार पर 2 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

खबर है कि इन मृतकों ने जिस शराब का सेवन किया था उन्होंने इस किसी ठेके से नहीं खरीदी था बल्कि शराब माफिया द्वारा इस चंडीगढ़ से लाकर अवैध रूप से यहां बेचा जा रहा था। बताया जा रहा है कि चंडीगढ़ में बनी इस शराब का नाम 999 है। इन्‍होंने इसी शराब का सेवन किया था। क्षेत्र में इस शराब की मांग ज्‍यादा हो गई थी, इससे ज्‍यादा नशा होने की बात कही जा रही है।