Follow Us:

चंबा: मृतक महिला का ATM कार्ड चोरी कर खाते से निकाले 6,80,000

पी.चंद |

चंबा पुलिस ने एक एटीएम कार्ड चोर को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। दरअसल यह एटीएम कार्ड चोर पक्का काला की रहने वाली एक महिला जिसकी मृत्यु 11 अप्रैल 2019 हो चुकी थी जिसके घर से इस शातिर चोर ने एटीएम कार्ड चुरा लिया था और यह रोजाना एटीएम से मृतक महिला के बैंक खाते से चोरी करता था। चोर एटीएम कार्ड के जरिए हर रोज 40000 रूपये निकालता था।  

इसी मामले के बारे में जानकारी देते हुए डीएसपी चंबा अजय कुमार ने बताया की पक्का डाला मोहल्ला से एक व्यक्ति अनिल कुमार ने पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज़ करवाई थी। उसकी बहन जो वन विभाग में कार्यरत थी और वह 6 साल पहले अपने विभाग से सेवानवृत्त हो चुकी थी और जिनकी मृत्यु 11 अप्रैल 2019 को हुई थी।  जब उनकी मृत्यु के पश्चात उन्होंने बैंक में मृत्यु प्रमाण पत्र जमा करवाया ताकि उनके बैंक खाते के बारे में उन्हें जानकारी हासिल हो पाए।  उन्होंने बताया कि जब 30 तारीख को मृतक महिला के परिजन और उसके साथी बैंक खाते का पता करने गए तो उन्हें पता चला की जिस दिन उस महिला की मृत्यु हुई थी उस दिन से लेकर 27 तारीख तक पैसे निकाले जा रहे थे।  

जब इस बारे में छानबीन की गई तो 11 से लेकर तारीख से 27 तारीख तक यानि इन 17 दिनों में करीब 6,80,000 रूपये मृतक महिला के खाते से निकाल लिए गए थे। जब एटीएम की सीसीटीवी के माध्यम से उस समय की वीडियो को खंगाला गया तो उसमें वह व्यक्ति जिसने एटीएम कार्ड चुराया था, पुलिस ने उस व्यक्ति की पहचान कर उसके घर में छापेमारी की गई तो उसकी अलमारी से चोरी किए गए पैसे निकाले गए।  पुलिस ने बैंक से निकाली गई राशि को बरामद कर लिया।  उन्होंने बताया की  उसके खिलाफ मामला दर्ज़ कर लिया है और आगे की कार्रवाई जारी है।