Follow Us:

शिमलाः जुआ खेलते पकड़े 9 लोग, 20 हजार से ज्यादा नकदी जब्त

पी. चंद, शिमला |

राजधानी शिमल में रात करीब 1 बजे 9 लोगों को जुआ खेलते रंगे हाथों पकड़ने का मामले सामने आया है। थाना कुमारसेन आरक्षी गुलबदन सिंह गशत पर सिंगापुर NH 05 पर मौजूद थे। वहां पर एक मकान से जोर-जोर से शोर शराबा सुनाई दिया, जिस पर शोर वाले कमरे में अन्दर गए तो देखा कि 9 व्यकित गोल दायरे मे बैठ कर अपने-2 हाथों मे ताश के पतो को उठा कर करंसी नोटों को दाव में लगा कर जुआ खेल रहे थे जिन्होनें पुलिस को देख कर अपने -2 हाथों में लिए ताश के पत्तों को फर्श पर पत्तों की ढेरी और करंसी नोटो की ढेरी पर फैंक दिए।

जानकारी के अनुसार पूछे जाने पर व्यक्तियों ने अपने नाम गुडू राम, मनजीत रोच, सुरजीत सिंह, दीपू  निवासी कुमारसेन, विनय कुमार निवासी कुल्लू, बंटी चौहान, विक्की मैहता, वीर सिंह, रविन्द्र चौहान निवासी ननखंडी बताए। मनजीत रोच ने बतलाया कि यह मकान इसके रिसश्तेदार सतीश कुमार निवासी कुमारसैन है जिससे मनजीत रोच ने यह कमरा किराये पर ले रखा है। इनके कब्जे से कुल 20 हजार 400 रुपये बरामद हुए और ताश की गड्डी भी बरामद हुई।

मकान मालिक मनजीत रोच का इस तरह किराये के कमरे में जुआ खिलाना जुर्म जेर धारा 3 सार्वजनिक जुआ अधिनियम के अन्तर्गत और उपरोक्त सभी 9 लोगों का जुआ खेलना जुर्म जेर धारा 4 सार्वजनिक जुआ अधिनियम के अन्तर्गत आना पाया गया। उपरोक्त 9 लोगों के खिलाफ रुक्का अधीन धारा 3,4 सार्वजनिक जुआ अधिनियम पंजीकृत थाना किया गया है और मामले की तफ्तीश मु0आ0 भुपेन्द्र सिंह नंबर 33 अन्वेषणाधिकारी पुलिस चौकी सैंज थाना कुमारसैन द्वारा अमल में लाई जा रही है।