Follow Us:

उनाः हरोली में 19 साल के युवक और गगरेट में 17 साल के युवक ने लगाया फंदा

दीक्षा बैंस, ऊना |

जिला ऊना में हरोली उपमंडल के गांव पालकवाह में 19 साल के युवक ने फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त करने का मामला सामने आया है। मृतक की पहचान दीपांश पुत्र कृष्ण कुमार उम्र लगभग 19 साल के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार युवक ने अपने ननिहाल में ही इस घटना को अंजाम दिया है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची हरोली पुलिस तफ्तीश में जुट गई है। रविवार को स्थानीय ग्राम पंचायत प्रधान  के घर पर रह रहे उनके भांजे ने घर पर ही अचानक फंदा लगा लिया। घटना की जानकारी मिलते ही परिजन उसे इलाज के लिए हरोली अस्पताल ले आए। जहां पर उसकी नाजुक हालत को देखते हुए उसे ऊना अस्पताल के लिए रेफर किया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बताया जा रहा है कि वह गांव पालकवाह में अपने ननिहाल में पिछले कुछ समय से अपनी माता और बहन के साथ रह रहा था। जबकि उसके पिता अन्य राज्य में नौकरी करते है। गौरतलब है कि मृतक युवक स्थानीय ग्राम पंचायत प्रधान का सगा भांजा है। पुलिस इस मामले की तफ्तीश में जुट गई है। मामले की पुष्टि करते हुए हरोली थाना प्रभारी रमन कुमार ने बताया कि पालकवाह में युवक ने घर पर फंदा लगाकर खुदख़ुशी की है। उन्होंने कहा कि फिलहाल मामले की तफ्तीश जारी है। तथ्यों के सामने आने पर आगामी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के हवाले किया जा रहा है।

वहीं, उमंडल गगरेट के  डंगोह मे एक 17 साल के युवक ने फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी। जानकारी के अनुसार युवक घर में अकेला था और घर में कोई नहीं था। मां कुछ समय पहले छोड़ कर जा चुकी है और बहन की शादी हो चुकी है। युवक का पिता पेंटर है और साथ के गांव मे ही काम करने गया हुआ था। आसपास दूर-दूर तक कोई घर भी नहीं है। युवक का पिता जब दोपहर में घर आया तो उसने देखा कि टीवी चल रहा था और युवक फंदे पर झूल रहा था। इस मामले की सूचना युवक के पिता ने थाना गगरेट को दी जिस पर मौके पर पहुंच कर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी।