Follow Us:

राजस्थान से मंडी पहुंच गया मार्बल से भरा ट्रक, चालक-परिचालक को पकड़कर क्वारंटाइन सेंटर भेजा

बीरबल शर्मा |

राजस्थान के कोटा से मार्बल से भरा ट्रक सैंकड़ों मील दूर मंडी जिले के सुंदरनगर पहुंच गया मगर रास्ते में किसी ने इस ट्रक को नहीं पकड़ा। पूर्ण देशबंदी के दौरान बुधवार को प्रदेश पुलिस की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जबकि सुंदरनगर पुलिस ने गंभीरता दिखाते हुए कर्फ्यू के दौरान मार्बल ले जा रहे एक ट्रक को कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए की गई नाकाबंदी पर चेकिंग कर दबोच लिया गया।

मामले में पुलिसकर्मियों द्वारा एनएच-21 चंडीगढ़-मनाली पर स्थित रेस्ट हाउस चौक नाकाबंदी के दौरान उक्त ट्रक की चेकिंग के दौरान उसमें से मार्बल की शीट्स बरामद की। पुलिस द्वारा ट्रक चालक और परिचालक के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं, पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर आरोपियों को क्वारंटाईन होम सलापड़ में आईसोलेशन पर भेज दिया गया है।

जानकारी के अनुसार बीते 19 मार्च को पंजाब का एक ट्रक नंबर पीबी 65A—8095 राज्यस्थान के कोटा से मार्बल भरकर सुंदरनगर के धनोटू में डिलीवरी देने के लिए निकला था। इसके उपरांत देश में कोरोना महामारी को लेकर लॉकडाउन होने से बीच रास्ते में ही फंस गया। वहीं, ट्रक पिछले कल चंडीगढ़ से सुंदरनगर की ओर निकला था और डिलीवरी देने वाले स्थान धनोटू से मात्र 3 किलोमीटर पीछे ही सुंदरनगर पुलिस के जवानों की चौकसी के कारण दबोच लिया गया।

आरोपियों की पहचान पृथ्वी सिंह पुत्र जियाराम निवासी रायपुर रानी जिला पंचकूला और संतोष कुमार पुत्र गिरधारी लाल निवासी बेहरन तहसील नादौन जिला हमीरपुर के तौर पर हुई है। दोनों आरोपियों की ट्रैवल हिस्ट्री चंडीगढ़ से आने को लेकर होने के कारण प्रशासन द्वारा स्थापित क्वारंटाईन होम सलापड़ भेज दिया गया है।

हैरानी की बात यह है कि हिमाचल प्रदेश की सीमा से सुंदरनगर तक के लगभग 90 किलोमीटर की दूरी में दर्जनों नाकाबंदी को पार कर इस ट्रक का सुंदरनगर पहुंचने से प्रदेश पुलिस की कार्यप्रणाली पर एक बड़ा प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है। विभिन्न नाकों पर मौजूद पुलिस अपनी डयूटी लापरवाही से निभाते हुए वाहनों की चेकिंग किए बगैर मात्र एंट्री कर अपनी निहित डयूटी से इतिश्री कर दी गई। मामले की पुष्टि डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह रणौत ने की है।