Follow Us:

शिमलाः कॉलेज में ABVP और SFI के कार्यकर्ताओं में हुई झड़प, ABVP छात्र कार्यकर्ता घायल

पी. चंद, शिमला |

राजधानी शिमला के सांध्य कालीन कॉलेज में एबीवीपी और एसएफआई छात्र कार्यकर्ताओं में आपसी झड़प का मामला सामने आया है जिसमें एबीवीपी के संध्याकालीन अध्ययन केंद्र इकाई के अध्यक्ष कपिल कपुर और सचिव को चोट भी आई है। एबीवीपी के शिमला विभाग संयोजक विक्रांत चौहान ने बताया कि जब एबीवीपी के छात्र कार्यकर्ता  परीक्षा देकर एक साथ परीक्षा हाल से बाहर आ रहे थे तो अचानक SFI के कुछ गुंडो ने शराब पीकर तेजधार हथियारों से लैस होकर डंडो और खुखरी के साथ सिर पर वार कर दिया जिसमें इकाई के अध्यक्ष कपिल कपूर का सिर फट गया और इकाई के सचिव को भी डंडे से माथे पर भारी चोटें आई है ।
       
उन्होंने बताया कि SFI का कॉलेज में अस्तित्व खत्म होता जा रहा है इसलिए  बौखलाहट में आकर SFI के ये गुंडे शराब पीकर आए दिन कालेज परिसर में आऊटसाईडर्स को साथ लेकर इस तरह की घटनाओं को अंजाम दे रहे है। विद्यार्थी परिषद् ने पहले भी महाविद्यालय की प्रधानाचार्या को आऊटसाईडर्स की रोक को लेकर ज्ञापन सौंपा है परंतु प्रधानाचार्या ने इस पर अभी तक कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई है।

एबीवीपी ने आरोप लगाया है कि आज भी सरेआम आऊटसाईडर्स कालेज में शराब पीकर आए है और महाविद्यालय के छात्र का सिर तक फाड़ दिया है। लेकिन महाविद्यालय प्रशासन की ओर से अभी तक दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं ने मामले में संलिप्त शराब पीकर आए SFI के गुंडो के खिलाफ थाना सदर में FIR दर्ज कर दी है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने मांग की है कि लड़ाई में संलिप्त शराब पीकर आए सभी गुंडो को महाविद्यालय से निलंबित किया जाए ताकि भविष्य में कोई ऐसी घटना को अंजाम देने की कोशिश न करें ।