Follow Us:

शिमला: 25 दिन बाद पेड़ से लटका मिला लापता छात्र का शव

पी. चंद |

शिमला के अनाडेल इलाके से 25 दिनों से गायब चल रहे 11वीं कक्षा के छात्र का शव मंगलवार सुबह अनाडेल के जंगल में पड़ा मिला है। अनाडेल के गलेन जंगल में लकड़ी लेने गए एक स्थानीय व्यक्ति ने शव को पेड़ पर लटका देखा। शव को देखकर व्यक्ति के होश उड़ गए और उसने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी।  

बालूगंज थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। मृतक की पहचान 17 वर्षीय पंकज पुत्र तेज राम के तौर पर हुई है और वह फागली स्कूल में 11वीं में पढ़ रहा था। एसएचओ बालूगंज दिनेश ने बताया कि परिजनों ने मृतक की शिनाख्त कर ली है और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

प्रारंभिक तफतीश में लग रहा है कि उसकी मौत पहाड़ी पर से गिरने से हुई है, जिसके बाद उसका शव पेड़ पर फंसा मिला। उन्होंने कहा कि शव कई दिनों से यहां पड़ा हो सकता है, क्योंकि शव डिकंपोज होना शुरू हो गया था।

गौरतलब है कि मृतक मूल रूप से शिमला के पनोही क्षेत्र का रहने वाला था, लेकिन लंबे समय से उसका परिवार अनाडेल में ही रह रहा था। मृतक के पिता हाईकोर्ट में चतुर्थ श्रेणी पद पर तैनात बताए जाते हैं। पिता की तरफ से 2 नवंबर को बालूगंज थाना में उसके लापता होने की सूचना दर्ज कराई गई थी। लापता चल रहा छात्र पंकज चुंकि नाबालिग था, लिहाजा पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज किया था।