Follow Us:

मनाली में पंजाब के पर्यटकों की दबंगई, मामूली कहासूनी के बाद बीच सड़क निकाल ली तलवारें

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों की दबंगई के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। हर रोज पर्यटकों द्वारा हिमाचल के शांत वातवरण में हुड़दंग मचाने और गुंडागर्दी के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। ऐसा ही एक मामला बुधवार रात को पर्यटन नगरी मनाली में सामने आया है। जहां पंजाब से आए पर्यटकों ने मामूली कहासूनी के बाद तलवारें निकाल लीं और स्थानीय लोगों से मारपीट करने लगे।

इस सारे घटनाक्रम का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसमें  पर्यटक बीच सड़क पर हाथ में तलवारें लिए घूम रहे हैं। वहीं, स्थानीय निवासी की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान  रवींद्र कुमार (21) , दिलबर सिंह (28) , अमनदीप सिंह (24) और जसराज (23) के तौर पर हुई है। चारों युवक पंजाब के जिला संगरूर के रहने वाले हैं।

जानकारी के अनुसार बुधवार रात को स्थानीय निवासी और पंजाब के पर्यटकों के बीच गाड़ी ओवरटेक करने को लेकर कहासूनी हो गई। जिसके बाद गुस्साए पर्यटकों ने गाड़ी से तलवार निकाल ली और स्थानीय युवक को धमकाने लगा। वहीं, घटना के संबंध में स्थानीय युवक हरीश कुमार ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस को दिए बयान में युवक ने बताया कि वे मनाली बस स्टैंक से रांगड़ी जा रहा था। इसी बीच बीबीएमबी रेस्ट हाउस के पास पंजाब नंबर की एक सफेद एक्सयूवी में सवार पर्यटकों ने ओवरटेक कर गाड़ी बीच सड़क खड़ी कर दी जिससे ट्रैफिक जाम हो गया। लोगों ने जब उन्हें गाड़ी हटाने को कहा तो वे उनसे उलझ पड़े और करीब 4 लोग तलवार लेकर गाड़ी से बाहर आ गए। वहीं, युवक के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

गौरतलब है कि इससे पहले मंडी में भी पंजाब के पर्यटकों ने तलवार से एक युवक का हाथ काट दिया था। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ। हिमाचल जैसे शांत इलाके में पर्यटकों द्वारा इस तरह से हथियार लेकर पहुंचना पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़ा करता है। पुलिस को चाहिए की वे बॉर्डर पर नियमित तौर पर पर्यटकों की गाड़ियों की चेंकिंग करें ताकि कोई भी पर्यकट हथियार लेकर हिमाचल में प्रवेश न कर सके। साथ ही पर्यटक स्थलों पर रात को पुलिस की गशत भी बढ़ानी चाहिए।