Follow Us:

ऊनाः खेलते-खेलते बालकनी से नीचे दीवार पर गिरी 8 साल की बच्ची, मौत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला ऊना में बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी के धार्मिक स्थल की सराय में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। इस हादसे में आठ वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। बच्ची की पहचान आसमा मीत पुत्री सुखदेव गांव कोटला वामा तहसील बटाला जिला गुरदासपुर पजांब के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार बच्ची के माता-पिता गुरदासपुर से जत्थे के साथ यहां डेरा बाबा बड़भाग सिंह मैड़ी के धार्मिक स्थलों पर दर्शन के लिए आए हुए थे। वीरवार को सभी लोग धर्मिक स्थलों के दर्शन करने के बाद मैड़ी के ही एक धार्मिक स्थल मंजी साहिब की सराय में रुके हुए थे।

बच्ची के माता-पिता जब सराय के साथ लंगर हाल में खाना खा रहे थे तो बच्ची सराय की तीसरी मंजिल की सीढ़ियों पर खेल रही थी। इसी दौरान बच्ची साथ लगती बालकनी से नीचे दीवार पर जा गिरी। हादसे के बाद वहां अफरा तफरी का माहौल बन गया।इस दौरान किसी श्रद्धालु ने इस घटना की सूचना उसके माता-पिता को दी और हादसे में गंभीर रूप से घायल बच्ची को आनन-फानन में सिविल अस्पताल अम्ब पहुंचाया। लेकिन तब तक बच्ची की मौत हो गई थी।

घटना की सूचना अंब पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने बच्ची के शव का ऊना अस्‍पताल में पोस्टमार्टम करवाने के बाद स्वजनों के हवाले कर दिया। एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया पुलिस ने घटना की सूचना मिलने पर मृतक बच्ची के शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद स्वजनों के हवाले कर दिया है। साथ ही सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है।