Follow Us:

दिल्ली: सेक्स रैकेट का आरोपी इच्छाधारी बाबा अब ठगी मामले में अरेस्ट

समाचार फर्स्ट डेस्क |

धर्म के नाम पर धंधे और काले कारोबारों के खुलासे अब होने लगे हैं। राम रहीम के बाद अब दिल्ली में हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में मकोका केस में जमानत पर चल रहे इच्छाधारी भीमानंद महाराज को इस बार फिर पुलिस ने ठगी के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस ठगी में उसकी मदद करने के आरोप में उसकी महिला मित्र कोकना को भी गिरफ्तार कर लिया है। भीमानंद पर रोहिणी में रहने वाली एक लड़की के अलावा उनकी बहन और भाई को सरकारी जॉब दिलाने के नाम पर 30 लाख रुपये की ठगी करने का आरोप है। मामला साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के अमर कॉलोनी इलाके का है।

बता दें कि भीमानंद महाराज पर देह व्यापार के आरोप लगे थे। वह चित्रकूट के चमरौहा गांव का रहने वाला है। स्वामी भीमानंद खुद को साईं बाबा का अवतार बताता था। अपने आप को इच्छाधारी संत स्वामी भीमानंद महाराज बताने वाले बाबा का असली नाम शिव मूरत द्विवेदी है। पुलिस की मानें, तो इससे पहले उसे सेक्स रैकेट के मामले में ही 2009 में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन कोर्ट ने उसे बेल दे दी थी। पुलिस का कहना है कि बेल पर छूटने के बाद आरोपी ने एक बार फिर से सेक्स रैकेट चलाना शुरू कर दिया था।

वह 1988 में दिल्ली के नेहरु प्लेस स्थित एक पांच सितारा होटल में गार्ड की नौकरी करता था। 12 साल में ही स्वामी भीमानंद महाराज ने करोड़ों की संपत्ति बना ली थी। इस स्वामी की संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 2015 में जब्त कर ली थी।