Follow Us:

घुमारवीं नगर परिषद का बजोहा वार्ड बन रहा नशेड़ियों का अड्डा

सुरेन्द्र जंवाल, बिलासपुर |

जिला बिलासपुर के घुमारवीं शहर में दिन-प्रति-दिन बढ़ रहे नशे का सेवन करने वालों की तादाद में एकाएक इजाफा हुआ है। जिससे नशेड़ियों का अड्डा नगर परिषद का बजोहा वार्ड बनता जा रहा है। बजोहा वार्ड के सीवरेज  प्लांट की तरफ हर समय नशेड़ियों का अड्डा लगा रहता है। यह नशेड़ी दिन भर इधर-उधर घूमते रहते हैं, सीवरेज प्लांट से सिर खड्ड की तरफ मंडराते रहते हैं। हैरानी की बात है कि पुलिस अधीक्षक जब घुमारवीं पुलिस थाना में पहली बार स्थानीय लोगों के साथ रूबरू हुई थी। तो उस समय भी महिलाओं ने नशेड़ियों की शिकायत की थी। तब पुलिस अधीक्षक ने कहा था कि तुंरत कार्रवाई होगी, पर समय बीत जाने के साथ नशेड़ियों की तादाद में वृद्धि हुई हैं और पुलिस की तरफ से किसी प्रकार भी कोई कार्रवाई नहीं हुई हैं।

बजोहा वार्ड के लोग भी पुलिस अधिकारी औऱ कर्मचारियों को इस संदर्भ में कई बार फोन के माध्यम से शिकायत कर चुके हैं, जब वह नशेड़ी वहां पर मौजूद होते है और हुदडंग मचाते है। पर फिर भी कार्रवाई नहीं होती हैं और पुलिस उनपर मेहरबान बनी रहती है। स्थानीय लोगों ने कहा कि इन नशेड़ियों से अब लोग भी तंग आ चुके हैं और शीघ्र ही इस संदर्भ में शिकायत मुख्यमंत्री को की जाएगी। नशे के चुगंल मे फंसता जा रहा घुमारवीं शहर में इन नशेडियों के हौंसले बुलंद होते जा रहे हैं और स्थानीय पुलिस प्रशासन बौना साबित हो रहा है और कार्यवाही करने से बचता रहता है।

स्थानीय लोग पुलिस प्रशासन से आग्रह करते हैं कि पुलिस गश्त बढ़ाई जाए जिससे दिन प्रतिदिन बढ़ रही नशेड़ियों की तादाद में रूकावट आ सके औऱ पुलिस बिना राजनीति दबाव से कार्य करें जिससे नशेड़ियों भी जेल की हवा खा सके। डीएसपी राजेन्द्र कुमार जसवाल ने कहा कि पुलिस हर समय लोगों की सहायता के लिए उपलब्ध रहती हैं ,लोग पुलिस का सहयोग करें और बिना हिचहिचकाहट से सूचना दे सकते हैं। सूचना देने वालों का नाम भी गोपनीय रखा जाता है ,फिर भी पुलिस के द्धारा जहां-जहां इन नशेड़ियों ने अड्डा बनाया हुआ है। उन स्थानों पर गश्त का पहरा बढ़ाया जाएगा जिससे नशेड़ियों पर अंकुश लगाया जा सके।