Follow Us:

शाहपुर में चल रहे नशे के धंधे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 5 आरोपी गिरफ्तार

मृत्युंजय पूरी |

पुलिस ने शाहपुर के साथ लगते प्रीतमनगर में नशा माफिया पर बड़ी कार्रवाई की है। कांगड़ा-चंबा पुलिस ने शुक्रवार सुबह प्रीतमनगर स्थित विशेष समुदाय की कालोनी में छापामारी कर पांच लोगों को चरस की बड़ी खेप के साथ गिरफ्तार कर लिया है। धर्मशाला डीएसपी बलवीर सिंह और डीएसपी डलहौजी रोहिन डोगरा के नेतृत्व में भारी पुलिस बल के साथ विशेष समुदाय की कालोनी में छापामारी कर दी। पुलिस ने पूरी कालोनी को घेरे में लेकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

अहम बात ये है कि छापामारी की जानकारी को इतना गुप्त रखा गया था कि नजदीकी पुलिस थानों और अन्य कर्मचारियों को भी इसकी भनक तक नहीं थी की वे कहां जा रहे हैं।

पुलिस ने अलग-अलग घरों से भारी मात्रा में चरस बरामद की है। इसके अलाबा शराब और कोरेक्स की बोतलें भी पकड़ी गई हैं। यहां बता दें कि शाहपुर के साथ लगते प्रीतमनगर में विशेष समुदाय के लोग पिछले काफी समय से नशा बेचने का काम कर रहे हैं। यह क्षेत्र चंबा के चुबाड़ी पुलिस थाना के तहत आता है।

यही बजह है कि शाहपुर पुलिस चाह कर भी इन पर कार्रवाई नहीं कर पा रही थी और  चुबाड़ी पुलिस के यहां पहुंचने से पहले ही नशा माफिया सतर्क हो जाता था। नशा माफिया से निपटने के लिए स्थानीय युवाओं ने अपने स्तर पर नशा निवारण कमेटी का गठन कर पिछले दिनों डीजीपी, डीआईजी से मुलाकात कर नशा माफिया के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। डीजीपी ने इसे गम्भीरता से लेते हुए पुलिस को कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। आदेश मिलते ही कांगड़ा-चंबा पुलिस ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है।