Follow Us:

बिलासपुर: चंडीगढ़-मनाली NH पर 138.18 ग्राम चिट्टे के साथ मंडी का तस्कर गिरफ्तार

एस जम्वाल बिलासपुर |

बिलासपुर में चिट्टा माफिया को नकेलने में जुटी जिला पुलिस की एसआईयू टीम को एक और बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। एसआईयू टीम नेचंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे 205 पर नोनी के पास एक युवक को 138.18 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान शुभम शर्मा निवासी गांव स्पैहडू जोगिंदर नगर मंडी के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। एसआईयू टीम ने हाल के ही दौर में यह चिट्टे की सबसे अधिक मात्रा है।

मामले की पुष्टि करते हुए एसपी बिलासपुर साक्षी वर्मा ने बताया कि बिलासपुर एसआईयू टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि नोनी स्थित एक पेट्रोल पंप के पास मंडी जिले के जोगिंदर नगर का रहने वाला चिट्ठा तस्कर चिट्टे की डिलीवरी देने के लिए आ रहा है। आरोपित कार नंबर एचपी 01 एम 2894 में चिट्टे की डिलीवरी बिलासपुर जिले के ही किसी अन्य तस्कर को देने के लिए आया था। एसआईयू यूनिट में तैनात अनिल शर्मा और राजेश ठाकुर की टीम चिट्टा तस्कर शुभम शर्मा का रात से ही पीछा कर रही थी और आज जब वह सुबह होटल के पास हाईवे पर चिट्टे की डिलीवरी देने के लिए कार में बैठा था तो इसी दौरान टीम ने उसे दबोच लिया। उसकी तलाशी के दौरान उसके कब्जे से 138. 18 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया है।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपी शुभम शर्मा बिलासपुर जिले के रहने वाले जिस तस्कर को यहां बड़ी मात्रा की डिलीवरी देने के लिए आया था पुलिस उसकी भी शिनाख्त करने की कोशिश में जुटी हुई है। इसके लिए शुभम शर्मा के मोबाइल कॉल डिटेल लेने के प्रयास में पुलिस जुट गई है। प्रारंभिक पूछताछ में हालांकि शुभम शर्मा ने पुलिस को बिलासपुर जिले के रहने वाले डिलीवरी हासिल करने के लिए बुलाया गए व्यक्ति का नाम पता बताने से इनकार किया है। लेकिन पुलिस अपनी जांच के दौरान मिलने वाले सुराग और साक्ष्यों के आधार पर डिलीवरी हासिल करने के लिए आने वाले व्यक्ति पर भी शिकंजा कसने की तैयारी में है।

साक्षी वर्मा ने बताया कि एस आई यूनिट बिलासपुर की ओर से बिलासपुर जिले में चिट्टे की तस्करी करने वालों के खिलाफ यहां बड़ी कार्रवाई है और जितनी मात्रा इस बार बरामद की गई है उतनी मात्रा हाली के महीनों में पुलिस ने बरामद नहीं की थी। यह पुलिस के लिए बहुत बड़ी कामयाबी है। उन्होंने एसआईयू यूनिट में तैनात कर्मचारियों की इस सफलता के लिए इनाम देने का भी ऐलान किया है।