Follow Us:

बिलासपुर: विजिलेंस की टीम ने 40 हजार की रिश्वत लेते झबोला के पटवारी को रंगे हाथों किया गिरफ्तार

|

झंडूता विधानसभा क्षेत्र में झबोला के पटवारी को विजिलेंस की टीम ने 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी पटवारी की पहचान पंकज कमार निवासी गांव वांडा तहसील झंडूता के तौर पर हुई है। पंकज कुमार मौजूदा समय में पटवार वृत्त झबोला में तैनात है। अभी ये पटवारी अनुबंध के आधार पर ही सेवाएं दे रहा है। लंबे समय से इसके खिलाफ शिकायतें आ रहीं थीं। आरोपी पटवारी को गिरफ्तार कर विजिलेंस थाना बिलासपुर लाया गया है। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

जानकारी के अनुसार उक्त पटवारी ने सुशील कुमार निवासी गांव व डाकघर दसलेहड़ा तहसील झंडूता से जमीन की रजिस्ट्री की सेटलमेंट करवाने की एवज में 50 हजार रुपये की मांग की थी। लेकिन दोनों के बीच 40 हजार में सौदा तय हुआ। इसके पश्चात सुशील कुमार ने इस सारे मामले की जानकारी विजिलेंस टीम को दी। विजिलेंस की टीम ने जाल बिछाया और गुरुवार को मौके पर पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया।

पुलिस टीम ने बताया कि सुशील कुमार ने विजिलेंस थाना बिलासपुर में शिकायत पत्र दिया था कि उसने शाहतलाई में जमीन खरीदी थी। इसकी रजिस्ट्री करवाने के बाद इसका इंतकाल उसकी माता कौशल्या देवी के नाम हो चुका है। शिकायतकर्ता ने बताया कि पटवारी पंकज कुमार ने उन्हें बताया कि बाहर से आई ऑडिट टीम ने उस पर 2.50 लाख रुपये का जुर्माना रखा है। यदि वह हमें इसकी सेटलमेंट के लिए 50 हजार नहीं देता है तो उन्हें ढाई लाख रुपये भरना होगा। जब सुशील ने 50 हजार रुपये देने में असमर्थता जताई तो पटवारी पंकज कुमार ने कहा कि 40 हजार तो देना ही पड़ेगा। शिकायतकर्ता ने इस सारी बात को मोबाइल में भी रिकॉर्ड कर लिया। पंकज पटवारी ने सुशील को पैसे लेने के लिए झंडूता बुलाया। जैसे ही सुशील कुमार ने पंकज पटवारी को पैसे थमाए तो वहां पहले से मौजूद विजिलेंस टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। 

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी विजिलेंस बिलासपुर संजय ठाकुर ने बताया कि पटवारी पंकज कुमार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। आगामी कार्रवाई के लिए उसे जिला सत्र न्यायालय में शुक्रवार को पेश किया जाएगा।