Follow Us:

‘प्रदेश की बीजेपी सरकार करवा रही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की जासूसी’

पी. चंद |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के राज्य मीडि़या सचिव ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया है कि हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाध्यक्ष जहां-जहां भी जनसभाओं और बैठके करने जा रहे हैं सरकारी खुफिया विभाग के अधिकारी कर्मचारी लगातार उनका पीछा कर रहे हैं और पूरी जानकारी हर शाम बीजेपी को दे रहे है कि कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए  क्या क्या रणनीति  बना रही है  जो लोकतंत्रीय प्रणाली मे जयराम सरकार की  गलत और ओछी हरकत है।  

राज्य मीडिया सचिव ने बताया कि दिनांक 5 अप्रैल 2019 को भी जब कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ठियोग के अपने चुनावी दौरे पर थे तो राज्य खुफिया एजेंसी सीआईडी का एक व्यक्ति आल्टो कार मे लगातार वंहा पंहुच रहा था। जहां-जहां प्रदेशाध्यक्ष सभाएं कर रहे थे। जब कांग्रेस कार्यकर्ताओं और अन्य जनता को उक्त व्यक्ति की गतिविधियों पर शक हुआ तब उससे पूछताछ की वो संतोषजनक जबाब नही दे पाया।

उक्त व्यक्ति अपनी कार में लगातार प्रदेष कांग्रेस के अध्यक्ष का पिछा कर रहा था जानकर सुत्रों सेे पता चला कि यह व्यक्ति खुफिया विभाग का है। बलदेव ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार सता प्राप्ती के लिए सरकारी मषीनरी का दुरूपयोग छोडे और असली जनहित के मुददों को लेकर चुनाव लडे क्योंकि प्रद्रेष मे कानून व्यावस्था पुरी तरह चरमरा गई है और तो और हरियाणा राज्य महिला अयोग ने प्रदेश सरकार को पिछले दिनों षिमला के अन्दर युवती के साथ इुए दष्कर्म मामले को लेकर नोटिस भेजकर जबाव तलवी की है जो पुरे हिमाचल के लिए निदंनीय है।

बलदेव ठाकुर ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी इस मामले को  हाईकोर्ट के जज या सी.बी.आई. से मांग कर चुकी है किन्तू भाजपा के मुख्यमत्री और अन्य नेता चुनाव रैलियों मे व्यस्त हैं जिनको हिमाचल की वहु बेटियों की कोई चिन्ता नहीं है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी इसकी घोर निन्दा करती है।