Follow Us:

IGMC में सीटी स्कैन मशीन में धमाका, जान बचाकर भागे लोग

समाचार फर्स्ट |

IGMC में प्रशासन की लापरवाही के चलते बुधवार सुबह मरीज और डॉक्टरों की जान पर बन आई। अस्पताल के रेडियोलॉजी विभाग में स्थापित करोड़ों रुपये की सीटी स्कैन मशीन में अचानक शार्ट सर्किट होने से आग भड़क गई। अभी मरीज को मशीन से बाहर निकाला ही था कि इसमें जोरदार धमाका हो गया। अस्पताल के सारे कर्मचारी, डॉक्टर और मरीज जान बचाकर भागे। जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह 11 बजे एक मरीज को सीटी स्कैन के लिए लाया गया। अभी इसका सीटी स्कैन शुरू ही हुआ था कि अचानक मशीन से धुआं निकलने लगा।

आग की लपटें देख सभी मशीन से दूर हो गए। अभी स्विच ऑफ कर खराबी की जांच शुरू ही हो रही थी कि मशीन में जोरदार धमाका हो गया। आवाज सुनकर विभाग के अंदर और बाहर अफरातफरी मच गई। अस्पताल प्रबंधन के अनुसार आगजनी की घटना से किसी भी कर्मचारी और मरीज को चोटें नहीं लगी हैं। लेकिन, करोड़ों रुपये की मशीन खराब हो गई है।

हादसे ने खोली अस्पताल प्रबंधन की पोल

हादसे ने अस्पताल प्रबंधन की पोल खोलकर रख दी है। बताया जा रहा है कि इस मशीन में काफी दिनों से खराबी आ रही थी। लेकिन अस्पताल प्रबंधन इसे ठीक करवाने या बदलने की जहमत नहीं उठा पाया। बिजली से चलने वाली इस मशीन में करंट लगने की सबसे ज्यादा संभावना रहती है।

शार्ट सर्किट के चलते यदि मशीन में करंट दौड़ जाता तो मरीज की जान जा सकती थी। सवाल उठ रहे हैं कि प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल में इस तरह की लापरवाही का आखिर कौन जिम्मेदार है?