Follow Us:

रिश्वत मामलाः वीडियो वायरल होने के बाद RTO फरार, विजिलेंस ने गिरफ्तार किया एजेंट

समाचार फर्स्ट डेस्क |

ऊना के RTO ऑफिस में रिश्वत लेते वीडियो में कैद हुए RTO नालागढ़ ओम प्रकाश पुरी (जिनके पास ऊना का अतिरिक्त कार्यभार है) फरार हैं। वहीं, विजिलेंस ने RTO ऑफिस ऊना के एक एजेंट को मामले में गिरफ्तार किया है। जिसे की रविवार को विशेष जज के समक्ष पेश किया गया, जहां से जज ने आरोपी को तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया है।

बता दें कि ऊना RTO ऑफिस में RTO द्वारा पैसों का लेन देन करते एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। 28 फरवरी को शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस  ने एफआईआर दर्ज की। एफआईआर दर्ज करने के बाद विजिलेंस ऊना की टीम ने आरोपी RTO को गिरफ्तार करने के लिए उनके आवास बालूगंज शिमला में दबिश दी, लेकिन वह वहां पर नहीं मिले। RTO का मोबाइल नंबर भी स्विच ऑफ आ रहा है।

बताया जा रहा है कि आरटीओ 23 फरवरी से ही अचानक छुट्टी पर हो गए हैं। विजिलेंस RTO की तलाश कर रही है। विजिलें ने भ्रष्टाचार रोधी अधिनियम 2018 की धारा 7 और 8 व आईपीसी की धारा 120बी के तहत मामला दर्ज किया है।

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो क्लिप कुछ मिनट की है, जबकि विजिलेंस के पास पहुंची वीडियो रिकॉर्डिंग करीब तीन घंटे की बताई जा रही है। विजिलेंस वीडियो रिकॉर्डिंग को फारेंसिक जांच के लिए भेजेगी। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वीडियो रिकॉर्डिंग की जांच में कई अहम सुराग विजिलेंस के हाथ लग सकते हैं।