Follow Us:

सरकाघाट में ईंटों से भरा ट्रक पलटा, चालक और सड़क किनारे खड़ी महिला की मौत

बीरबल शर्मा |

मंडी जिले के उपमंडल सरकाघाट में एक दर्दनाक सड़क हादसा पेश आया है। यहां ईंटों से भरा ट्रक पलटने से चालक और सड़क किनारे खड़ी महिला की मौके पर मौत हो गई। मृतक महिला की पहचीन ब्रहमी देवी (55) निवासी गांव सुलपुर जबकि ट्रक चालक की पहचान राकेश कुमार (39) निवासी पंचायत गैहरा गांव पनयाली के तौर पर हुई है। मृतक महिला जल शक्ति विभाग में कार्यरत थी और ड्यूटी जाने के लिए बस का इंतजार कर रही थी। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने घटना के संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह 9 बजे के करीब भांबला से सरकाघाट सुलपुर की और जा रहे इंटों से भरे ट्रक नंबर एचपी 28सी 5560 में आचानक खराबी आ गई। इसी बीच सुलुपुर बही मोड़ पर चढ़ाई पर ट्रक खड़ा हो गया। ट्रक पीछे न हटे इसके लिए चालक ने पिछले टायर को पत्थर लगा दिया। जैसे ही चालन ने ट्रक चलाना शुरू किया तो ट्रक आगे नहीं बढ़ा, चालक ने ट्रक को पीछे हटाना चाहा तो पत्थर टायर के नीचे फंस जाने से ट्रक बैक भी नहीं हुआ। इस दौरान चालक ने जैक लगाया ताकि पत्थर हट सके, लेकिन इस दौरान जैक खुल गया और ट्रक पीछे हटा और सड़क पर पलट गया।

ट्रक पलटने से चालक भी ट्रक के नीचे आ गया। वहीं, जल शक्ति विभाग बलद्वाड़ा में कार्यरत महिला ड्यूटी पर जाने के लिए बस का इंतजार कर रही थी वह भी ट्रक की चपेट में आ गई। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। सुलपर पंचायत के प्रधान रवि राणा को घटना का पता चला तो वे अपने साथ ग्रामीणों सहित घटना स्थल पर पहुंचे और क्रेन से ट्रक को हटाया गया। ड्राईवर और महिला को निकाल कर बलद्वाड़ा अस्पताल ले गए जहां उन्हें डाक्टरों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने शवों को कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम के लिए सरकाघाट अस्पताल भेज दिया। पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों को सौंप दिया गया। खबर की पुष्टि थाना प्रभारी बलद्वाड़ा विक्रम सिंह ने की है।