Follow Us:

चंबा: भरमौर के गरीमा गांव में आग लगने से 2 मंजिला मकान जलकर राख

समाचार फर्स्ट डेस्क |

भरमौर उपमंडल के गरीमा गांव में सोमवार सुबह आग लगने से दो मंजिला मका जलकर राख हो गया। आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है। इस आगजनी में मुंशी राम, त्रिलोक औ भागी राम इन तीन भाइयों का पुश्तैनी मकान जलकर राख हुआ है।

गनीमत ये रही कि जिस समय आग लगी उस वक्त घर का कोई सदस्य वहां मौजूद नहीं था। परिवार के सदस्‍यों और ग्रामीणों ने मकान में आग पर काबू पाने का पूरा प्रयास किया लेकिन वे सफल नहीं हो पाए और मकान राख हो गया। लोगों ने मकान के पास से गुजर रही पानी की पाइपों को तोड़कर आग पर काबू पाया। ग्रामीणों ने आगजनी की इस घटना के लिए बिजली विभाग को आरोपी ठयराया है।

पंचायत के उप प्रधान यशपाल सिंह ने कहा विद्युत विभाग ने यहां महीनों से बिजली का खंभा गाड़ रखा है लेकिन उस पर बिजली की तारें आगे तक नहीं लगाई गई हैं। इस कारण पीवीसी की लंबी तार के माध्यम से घर तक बिजली पहुंचाई गई है। उन्होंने कहा कि विभाग को इस संदर्भ में कई बार शिकायत भी की गई थी, लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा कि तहसीलदार भरमौर को आग लगने की घटना की जानकारी दे दी गई है, साथ ही पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा राशि देने की मांग की गई है।