Follow Us:

चंबा पुलिस ने लॉटरी के नाम पर ठगी के आरोपी बिहार से किया गिरफ्तार

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में ऑनलाइन ठगी के मामले नहीं रुक रहे हैं। एसा ही एक मामला जिला चंबा से सामने आया है। चम्बा पुलिस द्वारा ऑनलाइन फ्रॉड में बिहार के नवादा शहर से एक युवक को गिरफ्तार किया है। शिकायतकर्ता ने किहार थाना में आकर 9 जनवरी को एक शिकायत दर्ज करवाई कि दिनांक 8 जनवरी को उसके फ़ोन पर एक मैसेज जिसमें बताया गया कि स्नैप डील से 12 लाख 80 हजार की लॉटरी लगी है। जिस पर उसके दस्तावेज बनाने के लिये कॉलर द्वारा कुछ राशि उसके खाते में डालने के बारे में बताया। शिकायतकर्ता ने 80 हजार रुपये कॉलर के द्वारा बतलाये गए खातों में डलवा दिये। उसके बाद शिकायतकर्ता को आभास हुआ कि उसके साथ ठगी हुई है ।

शिकायतकर्ता ने पुलिस थाना किहार में मुकदमा नम्बर 17/20 दर्ज करवाया। पुलिस अधीक्षक चम्बा ने एक टीम का गठन किया जिसमें मुख्य आरक्षी सहित अन्य कर्मियों को साइबर सेल बिहार को भेजा। जांच के समय पुलिस ने बिहार की अलग-अलग जगहों पर दबिश दी। इस पर पुलिस ने बिहार के नवादा जिला के वर्सिलीगंज के रहने वाले सनी कुमार उम्र 20 साल पुत्र जतन राउत को गिरफ्तार करके आरोपी को CJM नवादा के कोर्ट में पेश करवाया जहां से आरोपी को 3 दिन के ट्रांजिट रिमांड पर चंबा लाया गया। आरोपी को जेएमआईसी चम्बा अदालत में पेश करवाने पर आरोपी को 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया।

गिरफ्तार किए गए युवक से 5 एटीएम, 4 मोबाइल फ़ोन, 72 हजार नकद और कुछ इंटरनेट बैंकिंग के यूजर नाम और पासवर्ड भी बरामद किये गये। चंबा की पुलिस अधीक्षक डॉ मोनिका ने इस बात को ध्यान में रखते हुए सभी से आग्रह किया है कि यदि भविष्य में कभी भी आपके फ़ोन पर ऐसा कोई मैसेज, ओटीपी शेयर या किसी भी प्रकार का कोई प्रलोभन और लाटरी के लालच में ना आये। ताकि आप होने वाले नुकसान से बच सकें।