Follow Us:

चंबा-साहू सड़क मार्ग लैंडस्लाइड से बंद, दर्जनों वाहन लंबे जाम में फंसे

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल में पिछले दो दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण प्रदेश में भारी नुकसान हुआ है। चम्बा जिला में बारिश ने कहर बरपाया है। भारी बारिश और रावी नदी के जलस्तर बढ़ने से चंबा-साहू मार्ग को जाने वाला सड़क मार्ग भूस्खलन की वजह से बंद हो गया है जिसके चलते दर्जनों वाहन लंबे जाम में फंसे गए हैं।

बता दें कि लगातार हो रही बारिश से कई इलाकों की सड़कें बंद होने से आवाजाही ठप हो गई है। वहीं, बालू मार्ग बंद होने से सलूणी और तीसा उपमंडल के लोगों को आने जाने की परेशानी खड़ी हो गयी हैं, रवि नदी के जलस्तर में अचानक हुई बढ़ोतरी से बालू मार्च लगातार धंसता जा रहा हैं।

सलूणी और तीसा उपमंडल के लिए जिला मुख्यालय पहुंचने के लिए एक मात्र मार्ग बंद होने से करीब दो लाख की आबादी प्रभावित हुई है। फिलहाल लोक निर्माण विभाग कार्य पर जुटा हैं, लेकिन लगातार सड़क के धंसने से कार्य करना भी मुश्किल हो गया है।

लोक निर्माण विभाग चंबा के एक्सइन जीत सिंह ठाकुर ने बताया कि रावी नदी के जलस्तर बढ़ने से सड़क धंस गई हैं, जिससे चम्बा तीसा मुख्य मार्ग बालू के पास बंद हो गया हैं, उन्होंने कहा कि मार्ग को खोलने के लिए दो मशीने लगाई गई हैं, लेकिन लगातार सड़क धंस रही हैं जिससे कार्य करने में परेशानी हो रही है।