Follow Us:

चंबा: खड़ी कार धू धू कर जली दो बच्चे बाल बाल बचे

मनोज धीमान |

तीसा भंजराड़ू मार्ग पर कालोनी मोड़ में खड़ी नेनो कार में शुक्रवार दोपहर लगभग तीन बजे के आसपास अचानक आग धधकने लगी। कार के अगले हिस्से से धुएं के साथ आग की ऊंची लपटें निकलने लगीं तो हड़कंप मच गया। आग की लपटों को देखते हुए स्थनीय लोगो ने तुरंत ही पुलिस प्रशासन और फायर ब्रिगेड को खबर दी । जिसके थोड़ी ही देर बाद  पुलिस टीम ओर अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया गया। कार मालिक का नाम रवि कुमार गांव मधुवाड से है जो आज अपने किसी काम से भंजराड़ू आये हुए थे लेकिन उनको क्या पता था कि उनके साथ ऐसा हादसा हो सकता है।

कार को पार्क कर बच्चो को गाड़ी में बिठा रखा था। ओर ख़ुद उतर कर किसी काम से दुकान में गया तो इतनी देर में कार में से धुआं निकलने लगा ।कार करीब आधे घंटे तक धधकती रही। टायर फटने से धमाके भी हुए। कार को थोड़ी देर पहले ही पार्क किया गया था।कार मालिक ने न कार को कालोनी मोड़ पर  खड़ा करा दिया था। लेकिन गाड़ी में बच्चे भी बैठे थे लेकिन स्थनीय लोगो ने बच्चो को सुरक्षित बाहर निकाल लिया ये आग अचानक शार्ट सर्किट से लगी है। अचानक आग भड़कने की स्थिति को देखते हुए लोग एक दम सहम से गये।

आग से कार की सीट, टायरों के साथ इंजन भी पूरी तरह स्वाहा हो गया। आग भड़कने से पीछे वाली गाड़िया भी चपेट में आ सकती थी। क्योंकि आग आगे आने का खतरा बढ़ गया था। गनीमत रही कि बड़ा हादसा टल गया। अगर समय रहते अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने मुस्तेदी नहीं दिखाई होती तो ओर भी नुकसान हो सकता था। लेकिन अग्निशमन विभाग से मनोज कुमार फायर मेन अपनी टीम समेत तुरन्त मोके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया ।