Follow Us:

शिमला: 5 साल की बच्ची को उठा ले गया तेंदुआ, रात भर सर्च ऑपरेशन के बाद मिले अवशेष

पी. चंद |

राजधानी शिमला शहर के कनलोग इलाके में बीती रात तेंदुआ घऱके बाहर से 5 साल की एक बच्ची को उठाकर ले गया। रात भर चले सर्च ऑपरेशन के बाद बच्ची का सिर्फ़ सिर और हड्डियां ही मिल पाई। बाकी बॉडी को तेंदुएं ने खा लिया। ये घटना न्यू शिमला थाना क्षेत्र के अंतर्गत कनलोग इलाके में गुरुवार देर शाम को पेश आई। तेंदुआ यहां एक अस्थायी मकान (ढारे) में रहने वाले बिहारी मजदूर के घर में घुसकर उसके 5 साल की बच्ची को उठाकर ले गया।

तेंदुआ अंधेरे का फायदा उठाकर बच्चे को झपट्टा मारकर जंगल की तरफ ले गया। परिजनों की चीख-पुकार सुनकर दौड़े स्थानीय लोगों औक पुलिस बच्चे को ढूंढने की कोशिश की, रात भर ढूंढने के बाद आखिरकार सुबह बच्ची का सिर ही मिल पाया। इस घटना से लोगों में दहशत का माहौल है। बच्ची की दादी के मुताबिक़ रात क़रीब साढ़े 8 बजे जब बच्ची टॉयलेट करने बाहर निकली तो उस समय तेंदुआ बच्ची को उठा कर साथ लगते जंगल में ले गया। बच्ची की दादी ने शोर मचाया लेकिन तब तक तेंदुआ बच्ची को लेकर जंगल की ओर भाग गया।

मौके पर पहुंची पुलिस और वन विभाग की टीमों ने रात भर सर्च ऑपरेशन जारी रखा लेकिन सुबह घर से 150 मीटर दूर झाड़ियों में बच्ची का सिर व अवशेष मिले। डीएफओ शिमला ने बताया कि रात को जब भी घर से निकलें लाइट जरूर जला लें। क्योंकि जिस तरह जंगल कम हो रहे है जंगली जानवर रिहायसी इलाकों का रुख कर रहे हैं। बाकी वन विभाग की टीम तेंदुएं को भी खोज रही हैं।