Follow Us:

मणिकर्ण के कटागला में फटा बादल, नालों में आई बाढ़ से मची तबाही

पी. चंद |

मणिकर्ण घाटी के कटागला गांव में बादल फटने से तबाही का समाचार है। बताया जा रहा है कि यहां जहां अभी तक एक मकान के बहने की सूचना है वहीं तीन परिवार लापता है। गांव पूरी तरह से जलमग्न हुआ है और अफरा तफरी का माहौल है। सहायता के लिए दूसरे गांव के लोग जा रहे हैं लेकिन सड़क मार्ग चारों तरफ से अवरुद्ध हो गया है।

मणिकर्ण से लंबरदार तेजराम और खुशीराम ने बताया कि टेकचंद के मकान बह जाने की सूचना है और तीन परिवारों का अभी पता नहीं चल सका कि सुरक्षित है या नहीं। उधर रेस्क्यू टीम व आपदा प्रबंधन टीम घटना स्थल के लिए रवाना हुई है।

मणिकर्ण घाटी में भारी व मूसलाधार बारिश से हर तरफ नालों में बाढ़ आ गई है जिस कारण कई गांवों में तबाही मची है। अभी समाचार लिखे जाने तक मूसलाधार बारिश का दौर जारी है जिस कारण लोग घरों में दुबके हुए हैं और जहां जहां नुकसान हुआ है वहां बचाव कार्य के लिए कोई नहीं पहुंचा है। बताया जा रहा है कि घाटी की पहाड़ी पर बादल फटने से भारी मलवा नीचे की तरफ आया है और कई गांवों को नुकसान पहुंचा है।

कटागल्ला गांव में भारी नुकसान होने की सूचना है और बताया जा रहा है कि यहां कुछ घर भी बह गए हैं। इसके अलावा तोश के कुटला नाला में भारी बाढ़ आने से तबाही मची है। वहीं, गाड़गी नाला में भी बाढ़ आई है। जिस कारण पार्वती नदी उफान में है और लोग भय में है। उधर, तोष नाला में भी भारी बाढ़ आने की सूचना है।

मणिकर्ण घाटी के कटागला में बादल फटने की घटना से कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ है। घटना का पता चलते ही बचाव दल को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया और यह दल मौके पर पहुंच गया है।