Follow Us:

धर्मशाला: रिहायशी मकान में लगी आग, हुआ लाखों का नुकसान

मृत्युंजय पुरी |

नगर निगम धर्मशाला के साथ सटे दाड़ी में रविवार को देर रात एक रिहायशी मकान में आग लग गई। इस आगजनी से लाखों का नुक्सान हो गया है। इस आगजनी का पता तब चला जब परिवार के लोग घर में सो रहे थे। पीड़ित ने बताय़ा कि 10-12 लाख रुपए के करीब का नुक्सान इस आगजनी की घटना में हुआ है। उन्होंने बताया कि अचानक से आग कैसे उनके घर में लगी इस बात की उन्हें भनक तक नहीं लगी थी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी है।

जानकारी के अनुसार हादसा तब हुआ जब पीड़ित परिवार अपने घर में सो रहे थे। पीड़ित विजय कुमार ने बताया कि वे दाड़ी बाजार में रेडीमेड कपड़े की दुकान चलाते हैं और उन्होंने दुकान का सामान कुछ दिन पहले ही अपने घर में रखवाया था। उन्होंने बताया कि अचानक से लगी इस आग ने घर से अंदर रखे सारे सामान और दुकान के सामान को भी अपनी चपेट में ले लिया। गनिमत यह रही कि इस आगजनी से किसी जान की हानी नहीं हुई है।

पीड़ित विजय कुमार और उनके परिवार को जब इस घटना का पता लगा तो उन्होंने अफरा-तफरी में आग बुझाने का काम शुरु कर दिया। इसी दौरान आसपास लगते घरों में सो रहे लोगों को आग बुझाने के लिए बुलाया। फायरब्रिगेड़ के पहुंचने के बाद आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन तब तक कमरों में पड़े कपड़े और बेड बॉक्स, टीवी, फ्रिज सब जलकर राख हो गए थे।