Follow Us:

धर्मशाला: टेकऑफ करते ही हवा में लटका पैराग्लाइडर का सहयोगी, हुई मौत

मृत्युंजय पुरी |

धर्मशाला की पैराग्लाइडिंग साइट इंद्रूनाग में एक पैराग्लाइडर हादसे का शिकार हो गया। हादसे में 1 व्यक्ति की मौत हो गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पैराग्लाइडर पायलट के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

बताया जा रहा है कि जैसे ही पैराग्लाइडिंग साइट इंद्रूनाग से पायलट ने उड़ान भरी तो इस दौरान उनका सहयोगी जो उड़ान भरने में मदद कर रहा था उसका पैर भी पैराशूट में फंस गया और वह हवा में लटक गया। कुछ दूरी तक हवा में लटकने के बाद वह पैराशूट से छूट गया और नीचे गिरते ही उसकी मौत हो गई। मृतक व्यक्ति धर्मशाला के दाढ़नू का रहने वाला है।

वहीं, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस ने पायलट के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि इंद्रूनाग में इस तरह का हादसा पहले भी सामने आ चुका है। उसमें भी पायलट और सवारी के साथ सहयोगी हवा में लटग गया था और उसकी भी गिरने से मौत हो गई थी। एक बार फिर ऐसा हादसा होने से समस्त क्षेत्र और पर्यटन नगरी सदमे में आ गई है। वहीं, सुरक्षा को लेकर भी बड़े सवाल उठ रहे हैं।