Follow Us:

धर्मशाला पुलिस ने अंतरराज्जीय चोर गिरोह को पकड़ा, 2 महिलाओं सहित 9 लोग गिरफ्तार

मृत्युंजय पुरी |

धर्मशाला पुलिस थाना की टीम ने अंतरराज्जीय चोर गिरोह का भांडाफोड़ किया है। पुलिस ने धर्मशाला के साथ लगते क्षेत्रों में पिछले कुछ महीने पहले हुई लाखों की चोरी के आरोप में 2 महिलाओं सहित कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये सभी आरोपी 25 लाख रुपये से ज्यादा की चोरी की वारदातों में संलिप्त हैं, जबकि पूछताछ में अभी और खुलासे होने की उम्मीद है। पकड़े गए लोगों में तीन मंडी, एक पठानकोट और पांच लोग जिला कांगड़ा से संबंध रखते हैं, जिनमें नगरोटा बगवां का एक दंपत्ति भी शामिल है। सदर थाना प्रभारी राजेश कुमार, हैड कांस्टेबल अरविंद, हैड कांस्टेबल विजय, आरक्षी विरेंद्र और आरक्षी अजीत की टीम ने इस चोर गिरोह का भंडाफोड़ करने में सफलता हासिल की है। 

जानकारी के अनुसार धर्मशाला शहर और इसके आसपास पिछले कुछ महीने में हुई चोरियों की जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को कुछ अहम सुराग हाथ लगे थे, जिनके आधार पर पुलिस को इस चोर गिरोह का भंडाफोड़ करने में सफलता मिली है। चोरी के आरोपियों से एक मारुति ब्रैजा कार को भी कब्जे में लिया गया है, जिसे ये आरोपी चोरी की वारदातों के समय प्रयोग में लाते थे। पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए आरोपियों में दो लोग ज्वेलर हैं, जोकि चोरी के सामान को इनसे खरीदते थे।

बहरहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। इस संदर्भ में धर्मशाला थाना के प्रभारी राजेश कुमार ने कहा कि शहर सहित साथ लगते क्षेत्रों में चोरी की वारदातें हुई थीं, जिनकी छानबीन के दौरान इस अंतरराज्जीय चोर गिरोह के सदस्यों को पकड़ा है। इनमें दो महिलाओं सहित कुल नौ लोग गिरफ्तार किए गए हैं, जिनमें दो ज्वेलर भी शामिल हैं। ये ज्वेलर इन चोरों से चोरी का सामान खरीदते थे। आरोपियों को 22 अगस्त तक पुलिस रिमांड मिला है और पूछताछ में और भी लोगों के पकड़े जाने की संभावना है।

वारदातों में शामिल इन लोगों को किया गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार अंतरराज्जीय चोर गिरोह के पकड़े गए आरोपियों में विनोद कुमार, राहुल और हेम चंद निवासी मंडी, पवन कुमार निवासी पठानकोट और राखी (घुरकड़ी), सागर (खोली), मिलाप (ठारू) और नगरोटा बगवां के दंपत्ति तारा और उसकी पत्नी रंजीता शामिल है। इनमें से मंडी निवासियों को पुलिस ने 15 और 16 अगस्त को गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य लोगों को पुलिस ने 17- 18 अगस्त को पकड़ने में सफलता हासिल की है ।