Follow Us:

हमीरपुर : नगरोटा गाजिया में गिरा सड़क का डंगा, पूरी तरह से तबाह हुआ झोंडी माता का मंदिर

कमल कृष्ण, हमीरपुर |

जिला हमीरपुर के उपमंडल भोरंज के बस्सी भरेड़ी सड़क पर नगरोटा गाजिया के पास सड़क के किनारे लगा डंगा पूरी तरह ध्वस्त हो गया है। यह हादसा गरीब रात 9:00 बजे के पास हुआ है डंगा गिरने से सड़क पर गुजरने वाले वाहनों के लिए भी खतरा बना हुआ है। अगर बारिश जारी रही तो पूरी की पूरी सड़क भी गिर सकती है। यह डंगा 1984 में बनाया गया था। लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग ने यहां पर पानी की निकासी के लिए नालियां नहीं बनाई थी जिस वजह से सड़क का सारा पानी इस डंगे में रिश्ता गया और परिणाम यह निकला कि यह डंगा गिर गया डंगा गिरने से सड़क के नीचे बना हुआ झोंडी माता का मंदिर भी पूरी तरह तबाह हो गया है।

यह मंदिर राज कुमार ने अपने पिता स्वर्गीय जगदीश चंद शर्मा की यादगार में अपनी कुल देवी झोंडी देवी के नाम बनवाया था इस मंदिर का निर्माण 2008 में किया गया था लगभग 5 से 6 लाख की लागत से बना यह मंदिर भी डंगे की चपेट में आने से पूरी तरह नष्ट हो गया है।

स्थानीय ग्रामीणों का मानना है कि पानी की निकासी के लिए नालियां ना होने के कारण और पानी इस डंगे में रिसने के कारण ही यह डंगा गिर गया है स्थानीय ग्रामीणों ने विभाग से मांग की है कि इस डंगे का शीघ्र निर्माण किया जाए और पानी की निकासी के लिए उचित नालियां बनाई जाएं डंगे के दूसरी तरफ पहले नालियां बनी थी लेकिन अब वह नाली बंद पड़ी है और पानी डंगे में ही रिसता जा रहा था।

उधर, लोकनिर्माण विभाग के कनिष्ष्ठ अभियंता सौआरु राम  ने बताया कि सड़क को बचाने के लिए खाली ड्रम लगाकर टेम्पररी डंगा लगाया जा रहा है। बड़े वाहन भी सड़क मार्ग से गुजर रहे हैं और बाद में पक्का डंगा लगवाया जाएगा।