Follow Us:

गुड़िया, लॉकअप हत्याकांड: डीडब्ल्यू नेगी के खिलाफ चालान पेश

समाचार फर्स्ट डेस्क |

शिमला कोटखाई बहुचर्चित गुड़िया गैंगरेप व मर्डर से जुड़े सूरज की लॉकअप में हत्या मामले में सीबीआई ने जिले के तत्कालीन एसपी डीडब्लयू नेगी के खिलाफ चक्कर स्थित अदालत में चालान पेश कर दिया है। जांच एजेंसी ने रंजीत सिंह की अदालत में चालान पेश किया। ज्ञात हो कि गुड़िया व सूरज प्रकरण के दौरान डीडब्लयू नेगी शिमला के एसपी थे।

सीबीआई ने बीते वर्ष 16 नवंबर को नेगी को शिमला से गिरफ्तार किया था। सूरज की लॉकअप में हत्या के सिलसिले में जांच एजेंसी ने पूर्व एसपी को हिरासत में लिया था। नेगी के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 302, 201 व 120 बी के तहत मामला दर्ज है। बता दें कि गिरफ्तारी के 90 दिन के भीतर कोर्ट में चार्जशीट दायर करना आवश्यक होता है। सूरज हत्याकांड मामले में सीबीआई पूर्व आईजी सहित आठ पुलिस वालों के खिलाफ पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। सभी 9 पुलिस वालों को आज न्यायिक हिरासत की अवधि पूरी होने पर आज अदालत में पेश किया गया।

अदालत ने आरोपियों को 11 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए। बीते वर्ष 6 जुलाई को गुडि़या का शव कोटखाई के हलाइला जंगल में बरामद हुआ था। जांच में सामने आया कि अपराधियों ने गुड़िया को विभत्स तरीके से मौत के घाट उतारने से पहले सामूहिक तौर पर बलात्कार किया था। इस मामले में प्रदेश पुलिस की एसआईटी ने सूरज सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें एक आरोपी सूरज की 18 जुलाई की रात्रि कोटखाई थाने के लॉकअप में मौत हो गई थी।