Follow Us:

नाहन: छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी टीचर पर गिरी गाज, किया बर्खास्त

समाचार फर्स्ट |

नाहन में 12वीं की छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में शिक्षा विभाग ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई कर बर्खास्त कर दिया है। स्कूल के प्रिंसिपल ने आरोपी को स्कूल से बाहर का रास्ता दिखाया। उधर, पुलिस भी मामले की जांच में जुटी है।

बता दें कि रेणुका जी विधानसभा क्षेत्र के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक द्वारा जमा दो की एक छात्रा से छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया था। हालांकि, मामला 4 मई का है, लेकिन बीते मंगलवार को ही पीड़िता के पिता की शिकायत पर मामला पुलिस तक पहुंचा। इसके बाद पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

आरोपी स्कूल में टीजीटी आटर्स के पद पर तैनात था। बताया जा रहा है कि आरोपी शिक्षक लड़की के गांव का ही रहने वाला है। आरोपी ने चार मई को मोर्निंग असेंबली में छात्रा को स्कूल के कमरे में अकेला पाकर अश्लील हरकतें और छेड़छाड़ की। इसके बाद यह मामला चाइल्ड लाइन के सामने आया।

बीते मंगलवार को चाइल्ड लाइन की टीम स्कूल में पहुंची। स्कूल के प्रिंसिपल ने आरोपी शिक्षक को बर्खास्त कर दिया। यह शिक्षक SMC पर सेवाएं दे रहा था। लिहाजा, रेगुलर इंप्लोई न होने के कारण इसे बर्खास्त किया गया है। मामले की पुष्टि शिक्षा उपनिदेशक सिरमौर उमेश बहुगुणा ने की है।