Follow Us:

कुल्लूः शमशी के पास तेल फैक्ट्री में धमाका, मालिक समेत 3 घायल

गौरव, कुल्लू |

जिला मुख्यालय कुल्लू से करीब 8 किलोमीटर दूर शमशी में एक तेल फैक्ट्री में धमाका हुआ और आग लग गई। आग तेल निकालने वाले बायलर के फट जाने के कारण लगी जिसके कारण फैक्ट्री की दीवारें ढह गई और मशीने जलकर राख हो गई। हादसे में मालिक समेत तीन वर्कर घायल हो गए हैं। सभी को तेगूबेहड अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवा दिया गया है। घटना में करीब 20 लाख के नुक्सान होने का अनुमान लगाया गया है। जानकारी के अनुसार धमाका गुरूवार दोपहर करीब 1 बजे हुआ।

इस घटना की सूचना दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग मौके पर पहुंचा। दमकल विभाग के लीडिंग दुर्गा दास ने बताया कि तेल फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ है और उसके बाद आग लग गई है। विभाग की टीम तुरंत मौके की ओर रवाना हुई और मौके पर आग पर काबू पाया गया। हादसा उस के दौरान जिसमें गुटी का तेल निकाला जाता है (बायलर) वह फट गया जिससे फैक्ट्री की दीवारें ढह गई है और मशीनें जल गई है।  

विभाग ने करीब 20 लाख के नुक्सान का आकलन किया है। जबकि इस घटना में फैक्ट्री मालिक नंद लाल पुत्र पंछी लाल के साथ-साथ वर्कर किरणा और अर्पित घायल हो गए हैं। जिन्हें तेगूबेहड अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कर दिया है।