Follow Us:

होम क्वारंटीन की उल्लंघना करने पर एक के खिलाफ FIR : डीसी

मृत्युंजय पूरी |

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला के धीरा उपमंडल में एक व्यक्ति और उसके परिवार के खिलाफ होम क्वारंटीन की उल्लंघना करने पर मामला दर्ज किया गया है। उपायुक्त ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए नागरिकों को नियमित तौर पर आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। इन आदेशों की अवेहलना करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी ताकि कांगड़ा जिला में कोरोना का संक्रमण समाज तक नहीं पहुंच पाए।

डीसी ने कहा कि आम लोगों को भी अपनी सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इन आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को होम क्वारंटीन के निर्देश दिए गए हैं वे कृपया आदेशों की अनुपालना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी नागरिक के पास विदेशों अन्य राज्यों से आए लोगों के बारे में जानकारी हो तो वे टोल फ्री नंबर 1077 पर संपर्क करें।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत प्रधानों तथा पंचायत सचिवों जबकि शहरी क्षेत्रों में निकाय प्रमुखों तथा वार्ड मेंबरों को सूचना देने के लिए कहा गया है और यदि पंचायत प्रधान और पंचायत सचिव, शहरी निकायों के प्रशासनिक मुखिया तथा वार्ड मेंबर सूचना नहीं देंगे तो उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई का प्रावधान किया गया है।