Follow Us:

जोगिंदरनगर के बाजार में आग का तांडव, लाखों का माल जलकर राख

पी. चंद |

उपमंडल जोगिंदरनगर के चौंतडा़ बाजार में देर रात मेकेनिक वर्कशॉप में आग लगने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार करीब शनिवार सुबह 3 बजे गश्त कर रहे होमगार्ड के जवानों द्वारा दुकान के मालिक सुरेश को सूचित किया जाता है कि दुकान में आग लग गई है।

आनन-फानन में सुरेश और कुछ लोग दुकान पहुंचे तो देखा कि दुकान में भीषण आग लगी है। दुकान पहुंचने पर कड़ी मशक्कत के बाद गर्म शटर्स को लोगों द्वारा तोड़ा गया और पानी डाल कर आग बुझाने का प्रयास किया गया। तकरीबन 4 बजे दमकल विभाग की गाड़ियां भी वहां पर पहुंच गईं, जिसके बाद आग पर काबू पाया गया।

दुकान के मालिक सुरेश ने बताया कि इस आगजनी में उनका तकरीबन 25 लाख का नुकसान हुआ है। दुकान में रखे वेल्डिंग सेट, कंप्रेशर, स्पेयर पार्ट्स पूरी तरह से जल चुके हैं। गौरतलब है कि क्षेत्र में इस सप्ताह यह आगजनी की दूसरी घटना पेश आई है। इससे पहले रडा गांव में भी देर रात आगजनी का मामला सामने आया था जिसमें 6 घर जलकर राख हो गए थे।

वहीं मौके पर प्रशासन द्वारा सुरेश कुमार को फौरी राहत के तौर पर 10 हज़ार की राशि दी गई और यथासंभव सहायता करने का आश्वासन दिया गया। अभी आगजनी के कारणों का पता नहीं चल पाया है।