Follow Us:

कांगड़ाः डमटाल पठानकोट NH हिल टॉप पर गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में अचानक आग लगी

मृत्युंजय पुरी |

जिला कांगड़ा में डमटाल पठानकोट नेशनल हाइवे हिल टॉप पर अचानक से एक ट्रक आग लग गई। जिसके बाद ट्रक में सवार चालक और अन्य व्यक्ति ट्रक से बाहर निकल आए और अपनी जान बचाई। लेकिन ट्रक धूं-धूं कर जलने लगा। ट्रक में पड़े करीब चार पांच गैस सिलेंडर थे जो कि आग में चपेट में आ गए। आग की चपेट में आने से सिलेंडर एक-एक कर फटने लग पड़े, जिसके कारण दूर-दूर तक उनके फटने की आवाज सुनाई दी। आग लगने के कारण नेशनल हाइवे के दोनों तरफ लंबा जाम लग गया। ट्रक में लगी आग की सूचना डमटाल पुलिस थाना को दी गईं। जिस पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए डमटाल थाना के अतिरिक्त प्रभारी रमेश बैंस के नेतृत्व में पुलिस टीम को मौका पर भेजा गया।

पुलिस ने कंदरोड़ी 9 एफओडी आर्मी डिपो से फायर ब्रिगेड की गाड़ी मंगवाई, जिस पर यूनिट के कर्नल अमित राजदान ने तुरन्त अग्निशमन की गाड़ी को मौका पर भेजा। वहीं, पठानकोट से भी अग्निशमन की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। अग्निशमन कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद ट्रक में लगी आग और काबू पाया लेकिन तब तक ट्रक पूरी तरह से जलकर राख हो चुका था।

डमटाल पुलिस ने कई घंटो की मशक्कत के बाद पठानकोट जालंधर हाइवे पर लगे लंबे जाम को खुलवाया। इसके बाद आवाजाही को सुचारू रूप से शुरू करवाई गई। वहीं, ट्रक में सवार लोग मौके से फरार हो गए हैं, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। डमटाल पुलिस थाना में मामला दर्ज कर लिया गया है और आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।