Follow Us:

घुमारवीं: पुलिस ने पनोह में सात जुआरी दबोचे, नकदी भी बरामद

मनोज धीमान |

घुमारवीं पुलिस ने नशा तस्करों और जुआरियों के खिलाफ कमर कस ली है और जगह-जगह दिन में भी जहां नाके लगाए जा रहे हैं। रात को भी पुलिस संदिग्ध स्थानों पर नाके लगा रही है । इतना ही नहीं रात्रि पुलिस गश्त भी तेज कर दी गई है। जिससे न केवल नशे के सौदागर कानूनी शिकंजे में फंसते जा रहे हैं बल्कि पुलिस ने अब जुआरियों पर भी नकेल कसना शुरू कर दी है । इसी कड़ी में देर शाम घुमारवीं पुलिस ने ग्राम पंचायत फटोह के गांव पनोह चौक पर जुआ खेल रहे सात लोगों को दबोचा है और धारा 13a (1) 3 -67 जुआ अधिनियम में अभियोग पंजीकृत कर पुलिस द्वारा आगामी कार्यवाही शुरू कर दी गई है ।

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी घुमारवीं राजेंद्र जसवाल ने बताया कि पुलिस ने उपरोक्त आरोपियों से ताश के पत्ते और नकदी भी बरामद की है । उन्होंने कहा कि पुलिस ने समाज विरोधी तत्वों को सबक सिखाने के लिए अपनी कमर कस ली है और कोई भी व्यक्ति यदि कानून का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी ।

उन्होंने लोगों से भी सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा कि नशा समाज को विशेषकर युवा पीढ़ी को खोखला करता जा रहा है। आम जनता भी नशे के खिलाफ सरकार द्वारा हुआ पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में अपना सहयोग दें। कोई भी व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में नशा करता हुआ वह जुआ आदि खेलता हुआ पाया गया तो तत्काल पुलिस को सूचित करें। पुलिस के साथ सहयोग करने वाले लोगों को उचित सम्मान भी दिया जाएगा तथा उनके नाम भी गुप्त रखे जाएंगे ।