Follow Us:

डमटाल की पहाडियों से ग्रेनेड बरामद, इलाके में फैली सनसनी

मृत्युंजय पुरी |

पठानकोट-दिल्ली नेशनल हाइवे पर पंजाब-हिमाचल सीमा पर डमटाल की पहाड़ियों में ग्रेनेड मिलने से सनसनी फैल गई। हालांकि, ग्रेनेड पुराना बताया जा रहा है। स्थानीय पुलिस और सैन्य पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं। पुलिस को इसकी जानकारी स्थानीय निवासी ने दी, जो  लकड़ी काटने पहाड़ी पर गया था। जब उसने वहां ग्रेनेड पड़ा देखा तो उसके होश उड़  गए।

फिल्हाल पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुटी हैं। लेकिन अभी तक उसे निष्क्रिय करने का काम शुरू नहीं हो पाया है। हिमाचल पुलिस के एएसपी दिनेश कुमार ने बताया कि किसी व्यक्ति ने डमटाल थाने में फोन कर ग्रेनेड होने की जानकारी दी। जिसके बाद थाना डमटाल प्रभारी हरीश गुलेरिया पहुंचे और मुआयना किया। पुलिस टीम ने ग्रेनेड के चारों तरफ सुरक्षा दीवार बना दी है। सेना को सूचित कर दिया गया है। इसके अलावा सेना के बम निरोधक दस्ते को ग्रेनेड निष्क्रिय करने को कहा गया है। टीम के पहुंचने के बाद ग्रेनेड को निष्क्रिय कर दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक झाड़ियो में ग्रेनेड कैसे आया, इसे लेकर आर्मी और खूफिया एजेंसी सर्तक हो गई और मामले की जांच में जुटी हैं।

 वहीं, पुलिस की टीमें आसपास के इलाके में सर्च कर रही है कि कहीं और भी ग्रेनेड तो नहीं हैं। पुलिस के मुताबिक आर्मी की विशेष टीम को बुलाया गया है। आर्मी की विशेष टीम ही इस ग्रेनेड को नष्ट करेगी।