Follow Us:

गुरुग्राम : STF को बड़ी कामयाबी, 12 करोड़ की हेरोइन सहित 1 नाइजीरियन धरा

समाचार फर्स्ट |

गुरुग्राम एसटीएफ ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए एक नाइजीरियन को 3 किलो 200 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। इस हेरोइन की मार्केट में कीमत करीब 12 करोड़ रुपए है। एसटीएफ को लगातार शिकायत मिल रही थी और उसी आधार पर एसटीएफ हिसार की टीम ने कार्यवाही करते हुए नाइजीरियन को इस नशे की खेप के साथ पकड़ा है। यह नाइजीरियन गुरुग्राम और एनसीआर में हेरोइन को अपनी स्कूटी से सप्लाई करता था।

एसटीएफ लगातार नशे को लेकर एक मुहिम चला रहा है, जिसमें नशे से जुड़े हुए ऐसे सप्लायर की तलाश की जा रही है। इसी आधार पर टीम को एक गुप्त सूचना मिली थी कि गुरुग्राम में एक विदेशी व्यक्ति नशे की भारी खेप के साथ अपनी स्कूटी पर मेट्रो स्टेशन के नजदीक जा रहा है।

सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची एसटीएफ की टीम ने योजनाबद्ध तरीके से इस आरोपी को गिरफ्तार किया। जब स्कूटी की तलाशी की गई तो उसमें 3 किलो 200 ग्राम हेरोइन रखी हुई थी, जिसकी कीमत 12 करोड़ रुपए है। बताया जा रहा है मूल रूप से नाइजीरिया का है। यह आरोपी पिछले 1 साल से दिल्ली में रह रहा है और अपने कुछ साथियों के साथ इस नशे के कारोबार को कर रहा था।

एसटीएफ ने आरोपी को सिकंदरपुर मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है और इसके गिरफ्तारी के बाद एसटीएफ का मानना है कि इस धंधे से जुड़े हुए दूसरे लोगों का भी अब पता चल पाएगा क्योंकि इससे पहले भी ऐसे लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है जो नशे के कारोबार से जुड़े हुए हैं और उनके तार विदेशों तक भी जुड़े हैं।